Home » क्रिकेट » India vs South Africa, Live Cricket Score 1st T20: india beat south africa by runs, five wickets for bhuvneshwar kumar
 

Ind v SA T20: भुवनेश्वर की बेस्ट बॉलिंग ने भारत को पहला T20 जिताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 21:48 IST

भुवनेश्वर की बेहतरीन बॉलिंग की वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने पहला टी-ट्वेंटी मैच जीत लिया है. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लिए. भारत ने अफ्रीका को 28 रनों से मात दी. भुवनेश्वर कुमार ने पहली बार टी-ट्वेंटी में पांच विकेट लिए हैं.

इससे पहले साउथ अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर पेटरसन ने फेंका, जिसकी दूसरी और पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने छक्‍का और आखिरी गेंद पर चौका जमाया. भारतीय टीम के लिए पहले ओवर में 18 रन बने.

दूसरा ओवर जूनियर ने फेंका जिसमें रोहित शर्मा (21 रन, 9 गेंद, दो चौके, दो छक्‍के) विकेट के पीछे कैच आउट हो गए. रोहित के स्‍थान पर बैटिंग के लिए आए सुरेश रैना ने पारी के तीसरे ओवर में एक छक्‍का और चौका जमाया. इस ओवर में 13 रन बने. चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर सुरेश रैना (15 रन, 7 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) आउट हो गए. उन्‍हें जूनियर डाला ने अपनी ही गेंद पर कैच किया.

पारी के 5वें ओवर में शिखर धवन ने क्रिस मॉरिस को लगातार दो चौके लगाए. पांच ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर दो विकेट पर 60 रन था. पारी के छठे ओवर (गेंदबाज जूनियर डाला) में 18 रन बने, इसमें धवन ने एक छक्‍का और चौका जमाया. पारी के आठवें ओवर में कोहली को जीवनदान मिला जब बाउंड्री पर बेहरदीन ने उनका आसान कैच ड्रॉप कर दिया. गेंदबाज थे तबरेज शम्‍सी. इसका पूरा फायदा लेते हुए कोहली ने ओवर में चौका और फिर छक्‍का जमा दिया. ओवर में 14 रन बने.

भारत का तीसरा विकेट विराट कोहली (26 रन, 20 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) के रूप में गिरा जिन्‍हें तबरेज शम्‍सी ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. उनके स्‍थान पर मनीष पांडे बैटिंग के लिए आए.10 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 110 रन था.

12वें ओवर में धवन ने टी20 में अपना चौथा अर्धशतक 27 गेंदों पर पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने छह चौके और दो छक्‍के जमाए. भारतीय टीम का चौथा विकेट शिखर धवन (72) के रूप में गिरा, जिन्‍हें फेलुकवायो ने विकेटकीपर क्‍लासेन से कैच कराया. भारतीय टीम का पांचवा विकेट एम एस धोनी के रूप में गिरा. उन्हें क्रिस मॉरिस ने 16 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट किया.

 

टीमें
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, एमएस धोनी, भुवनेश्‍वर कुमार, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.

साउथ अफ्रीका: जेपी डुमिनी (कप्‍तान), जोन-जोन सम्ट्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, फरहान बेहरदीन, हेनरिक क्‍लासेन, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेलुकवायो, डेन पेटरसन, जूनियर डाला और तबरेज शम्‍सी.

First published: 18 February 2018, 21:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी