Home » क्रिकेट » India vs South Africa Live Cricket Score 6th ODI: kuldeep yadav not breaks the record of take maximum wicket of a series of shrinath
 

IND Vs SA LIVE: टीम इंडिया की तरफ से रिकॉर्ड बनाने से चूके कुलदीप यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 22:28 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मैचों की सिरीज का आखिरी मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने सिरीज में 4-1 से कब्जा कर लिया है और वो शुक्रवार को मैच में जीत का पंच मारने के लिए उतरी है.

विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. टीम इंडिया के बॉलरों को शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम 46.5 ओवरों में 204 रन बनाकर आउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से शारदुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. वो इस सिरीज में अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे.

खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 62 रन और अंजिक्य रहाणे 9 रन बनाकर विकेट है. विराट कोहली ने वनडे में अपना 47 वां अर्धशतक मारा. इस सिरीज में विराट ने अब तक कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन किया है.

टीम इंडिया की तरफ से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए. कुलदीप यादव ने 6वें वनडे में एक विकेट लिया. इसी के साथ उनके नाम इस वनडे सिरीज में 17 विकेट दर्ज हो गए. वो अगर आज के मैच में दो विकेट और लेते तो वो भारत की तरफ किसी भी वनडे सिरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाते.

टीम इंडिया की तरफ से अभी तक भारत के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ और स्पिनर अमित मिश्रा ने किसी भी वनडे सिरीज में सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए हैं. जवागल श्रीनाथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल,2002-03 में 18 विकेट और अमित मिश्रा ने जिंबाब्वे के खिलाफ साल 2013 में 18 विकेट लिए थे.

गौरतलब है कि इस सिरीज में यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की. इन दोनों ने मिलकर पूरी सिरीज में साउथ अफ्रीका की नाक पर दम रखा है. पिंक ड्रेस में जोहनसबर्ग में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ वो सिर्फ चौथे वनडे मैच में नहीं चले थे और इंडिया को ये मैच गवांना पड़ा था.

First published: 16 February 2018, 22:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी