Home » क्रिकेट » India vs South Africa Live Score 3rd Test Day 3: match called off for the day after Elgar struck on helmet grille of bhuvneshwar kumar ball
 

IND VS SA: टीम इंडिया को बड़ा झटका, खराब पिच की वजह से रद्द हो सकता है टेस्ट मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 22:09 IST
(BCCI Twitter account)

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रही तीन टेस्ट मैचों की सिरीज का तीसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. जोहान्सबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने एक विकेट खोकर 17 रन बना लिये है.

साउथ अफ्रीका को मैच जीतने के लिए अभी भी 224 रन की ज़रूरत है और उसके 9 विकेट बचे हैं. तीसरे दिन का खेल खराब पिच के कारण रैफरी ने रुकवा दिया है. खेल रोके जाते समय डीन एल्गर 11और हाशिम अमला 2 रन बनाकर क्रीज पर थे. टीम इंडिया को पहली सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई. उन्होंने एडेन मार्कराम को 4 रन पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया.

मैच रोका गया

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 9वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की एक गेंद डीन एल्गर के हेलमेट में जा लगी. इसके बाद मैच रेफरी ने बीच में दखल दिया. रेफरी ने अंपायरो के अलावा दोनों कप्तानों से पिच की खराब हालत पर बात की. दोनों कप्तानों से की सलाह के बाद तीसरे दिन का खेल रोक दिया गया. 

वांडर्स की पिच पर अनियमित उछाल का सामना भारतीय बल्लेबाजों को भी तीसरे दिन भी करना पड़ा. मैच खत्म होने में अभी दो दिन बचे हुए हैं. लेकिन पिच की हालत खराब हो चुकी है. ऐसे में शनिवार को पिच की हालत पर निर्भर करेगा कि मैच आगे खेला जाय कि नहीं.

इससे पहले मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने 41 और तीसरे टेस्ट में शामिल किए गए अजिंक्‍य रहाणे ने 48 रन बनाए.

भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्मद शमी ने आखिरी वक्त पर दूसरी पारी में उपयोगी पारी खेली. भुवनेश्वर कुमार ने 33 रनों की जबकि मोहम्मद शमी ने 27 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलेंडर, रबाडा और मोर्केल ने तीन-तीन विकेट लिए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 194 रनों पर समेट दिया था. जसप्रीत बुमराह ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा  5 विकेट लिए. टेस्ट में बुमराह ने पहली बार ये कारनामा किया है.

 

वहीं जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 54 और चेतेश्वर पुजारा ने  50 रन बनाए. इन दोनों के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी समय में 30 रन बनाए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. केपटाउन में टीम इंडिया पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीता था.

First published: 26 January 2018, 22:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी