Home » क्रिकेट » India vs South Africa Live Score 3rd Test Day 3: south Africa needs to 241 runs in johannesburg test to clean sweep in three match test seri
 

IND Vs SA: तीसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, दोनों टीमों के पास जीतने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 20:47 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने 41 और तीसरे टेस्ट में शामिल किए गए अजिंक्‍य रहाणे ने 48 रन बनाए.

भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्मद शमी ने आखिरी वक्त पर दूसरी पारी में उपयोगी पारी खेली. भुवनेश्वर कुमार ने 33 रनों की जबकि मोहम्मद शमी ने 27 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलेंडर, रबाडा और मोर्केल ने तीन-तीन विकेट लिए.

टीम इंडिया पहली पारी में साउथ अफ्रीका से 7 रन पीछे थी. अब साउथ अफ्रीका की टीम को टेस्ट मैच जीतने के लिए 241 रन की ज़रूरत है. साउथ अफ्रीका अगर ये टेस्ट मैच जीत लेता है तो वो तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में क्लीन स्वीप कर लेगा. वहीं विराट ब्रिगेड के पास हार के अंतर को कम करने का ये शानदार मौका है. 

 

खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट खोकर 5 रन बना लिया है. मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने एडेन मार्कराम को 4 रन पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया.

जोहान्सबर्ग की तेज पिच को देखते हुए साउथ अफ्रीका के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं होगा. भारत इस टेस्ट मैच में पांच तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है. पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से सभी गेंदबाजों ने धारधार बॉलिंग की थी. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 194 रनों पर समेट दिया था. जसप्रीत बुमराह ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा  5 विकेट लिए. टेस्ट में बुमराह ने पहली बार ये कारनामा किया है.

 

वहीं जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 54 और चेतेश्वर पुजारा ने  50 रन बनाए. इन दोनों के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी समय में 30 रन बनाए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. केपटाउन में टीम इंडिया पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीता था.

टीमें इस प्रकार हैं.
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो

First published: 26 January 2018, 20:36 IST
 
अगली कहानी