Home » क्रिकेट » India vs south africa: mahendra singh dhoni seen abusing manish pandey during batting in centurion t20 match against south africa
 

IND Vs SA: जानिए क्यों बैटिंग करते-करते बीच मैदान पर ही मनीष पांडे को गाली देने लगे धोनी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2018, 9:33 IST

वैसे तो ज्यादातर भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर शांत ही दिखाई देते हैं. अगर कभी उनकी आवाज माइक पर पकड़ में भी आती है तो वह या तो फिल्डरों का उत्साह बढ़ाते दिखते हैं या विपक्षी टीम के खिलाड़ियों का मजाक उड़ाते सुनाई देते हैं. लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे टी-ट्वेंटी में धोनी को माइक पर कुछ ऐसा करते सुना गया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

बुधवार को सेंचुरियन टी-20 में ऐसा मौका आया जब धोनी आउट ऑफ कंट्रोल हो गये. दरअसल पिच पर महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे बैटिंग कर रहे थे. उस समय भारत संघर्ष कर रहा था और दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया को संकट से उबारने की कोशिश कर रहे थे.

 

धोनी और पांडे संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे. धोनी गेंदबाज का सामना करने ही वाले थे कि उन्होंने देखा कि मनीष पांडे का ध्यान कहीं ओर है. इस पर धोनी भड़क उठे. उन्होंने अपनी जगह से ही चिल्लाकर कहा, “ओए ##$%^&*!@ के इधर ले, उधर क्या देख रहा है.”

इसके बाद स्टंप में लगे माइक ने धोनी की इन सारी बातों को रिकॉर्ड कर लिया. धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देख वह गुस्से में आए. धोनी कुछ ज्यादा ही गुस्से में लग रहे थे. उनका यह गुस्सा उनकी बैटिंग में भी देखने को मिला.

 

इसके बाद धोनी ने बल्ले से जो कहर मचाया वह वर्तमान में धोनी के बल्ले से कम ही देखने को मिलता है. धोनी ने इस मैच में 27 गेंद में ही 50 रन बना डाले. यह टी-ट्वेंटी में उनका सिर्फ दूसरा अर्धशतक था.

इस मैच में मनीष पांडे ने भी अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. मैच में मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 52) रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की शानदार बल्लेबाजी की वजह से इस मैच में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा.

First published: 22 February 2018, 9:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी