Home » क्रिकेट » India vs South Africa Match can be Abandoned due to Rain
 

भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला हो सकता है रद्द, धर्मशाला में नहीं रूक रही बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2019, 20:12 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को रविवार को धर्मशाला के मैदान से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आजाग करना था. लेकिन बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द होता दिखाई दे रहा है. धर्मशाला में लगातार तेज बारिश हो रही है. जिस कारण यह मुकाबला रद्द हो सकता है. हालांकि अभी इसका अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन इसके आसान अधिक है. बता दें, मौसम विभाग ने पहले ही धर्मशाला में चार पांच दिन तेज बारिश की भविष्यवामी की थी.

विश्व कप के 12वें संस्करण के ठीक बाद भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. इसके बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन टेस्ट मुकाबले की सीरीज खेलनी है.


ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सभी टीमें ज्यादा से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने पर जोर दे रही है. विश्व कप के बाद से और अगले साल होने वाले टी20 मुकाबले से पहले तक भारतीय टीम 30 टी20 मुकाबले खेलेगी. ऐसे में हर एक मुकाबले महत्वपूर्ण हो जाता है.

भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर कभी भी दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में हराया नहीं है. विराट सेना के पास इस बार मौका है कि वो इस कारनामे को भी अंजाम दे दे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले विराच कोहली ने साफ तौर पर इस बात को कहा कि टी20 विश्व कप से पहले तक टीम इंडिया जीतना ज्यादा मुकाबले खेलेगी टीम के लिए उतना अच्छा रहेगा. इससे टीम मैनेजमेंट को रणनीति बनाने में मदद मिलेगी. मैनेजमेंट को पता चल जाएगा कि कौन खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहा है , और ऐसे में जो प्रदर्शन नहीं कर पाएगा उसके जगह किसी युवा खिलाड़ी को आजमाया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहद खराब है भारत का रिकॉर्ड, मैच से पहले देखें जरूरी आंकड़े

First published: 15 September 2019, 20:12 IST
 
अगली कहानी