Home » क्रिकेट » India Vs South Africa ODI Series: ab de villiers ruled out of first three odis against india due to finger injury
 

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, अब टीम इंडिया जीत सकती है वनडे सिरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2018, 17:00 IST

भारत के खिलाफ गुरुवार 1 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सिरीज से पहले साउथ अफ्रीका को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल साउथ अफ्रीका के मिस्टर 360 खिलाड़ी यानी एबी डीविलियर्स पहले तीन वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. खबर है कि वह ऊंगली में चोट के कारण सिरीज के पहले तीन मैचों से बाहर हो गए हैं.

 

फिलहाल इस बात की घोषणा नहीं हो पाई है कि डीविलियर्स की जगह पहले तीन वनडे मैचों में कौन खेलेगा. बता दें कि तीसरे और सिरीज के आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का कैच लेते समय डीविलियर्स की ऊंगली में चोट लगी थी. टीम फीजियो और डॉक्टर ने उन्हें खेलने से मना किया है.

 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में विराट का कैच लेते समय लगी चोट के बाद भी डीविलियर्स ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की लेकिन फील्डिंग के दौरान वह ड्रेसिंग रूम में दिखे. इस खबर की पुष्टि खुद साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड नेे मंगलवार को दी. डीविलियर्स के चोटिल होने से निश्चित रुप से साउथ अफ्रीका को बड़ा नुकसान है क्योंकि भारत के खिलाफ उनका वनडे रिकॉर्ड काफी अच्छा है. 

यहां तक कि इसी दौरे पर हुई टेस्ट सिरीज में भी एबी डीविलियर्स ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. डीविलियर्स के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सिरीज को 2-1 से जीता था. डीविलियर्स के पहले तीन मुकाबलों से बाहर होने के बाद यह देखना भी दिलचस्प होगा कि बिना उनके साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन कैसा रहेगा?

First published: 31 January 2018, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी