Home » क्रिकेट » India Vs South Africa ODI series alive! south africa defeated team india by 5 wickets with DLS Method at Johannesburg pink one day
 

IND Vs SA: पिंक वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को हराकर बनाए रखा ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2018, 9:34 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को जोहान्सबर्ग में खेला गया वनडे मुकाबला मेजबान साउथ अफ्रीका ने जीता. बारिश से प्रभावित इसन मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त देकर 6 मैचों की सिरीज में पहली जीत दर्ज की. बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 289 रन बनाए थे.

 

भारत की पारी के बाद मैच में बारिश की आंख मिचौली देखी गई जिस कारण साउथ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रनों का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य को मेजबान साउथ अफ्रीका ने 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर 5 विकेट खोकर हासिल कर सिरीज में अपनी भूमिका बनाए रखी. गौरतलब है कि यह मैच पिंक वनडे था, साउथ अफ्रीका के लिहाज से देखा जाए तो अब तक 6 पिंक वनडे खेले गए हैं, इन सभी मैचों में साउथ अफ्रीका को जीत मिली है.

 

बता दें कि पिछले तीन मुकाबलों से रनों को तरस रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. इस मैच में में कगिसो रबाडा ने रोहित को 5 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. हालांकि इस मैच में कोहली और धवन ने दूसरे विकेट के लिए जरूर 158 रन जोड़े. इस बीच कप्तान विराट कोहली 75 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन धवन ने अपना तेरहवां वन-डे शतक जमाया. साथ ही एमएस धोनी ने ने 43 गेंद पर 42 रन बनाकर टीम के स्कोर को 289 रन तक पहुंचाया.

 

वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की. कप्तान ऐडन मार्करम और हासिम अमला ने पहले विकेट के लिए बेसकीमती 43 रन जोड़े. लेकिन आठवें ओवर में बारिश की वजह से खेल रुक गया. जब दोबारा खेल शुरू हुआ तब डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से साउथ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने छब्बीसवें ओवर की तीसरी गेंद पर 5 विकेट रहते अपने नाम कर लिया है.

First published: 11 February 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी