Home » क्रिकेट » India vs South Africa ODI Series: these Players Might not Fix their Palace
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से हारने के बाद इन खिलाड़ियों की हो सकती हैं टीम इंडिया से छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 16:05 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनेड मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) में टीम इंडिया (Team India) को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है. बीते 31 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया 3 या उससे अधिक वनडे मैचों की सीरीज से सभी मुकाबले हारी है. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ तौर पर कहा था कि टीम इंडिया इस साल वनडे पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही हैं और टीम अपना पूरा फोक्स टी20 और टेस्ट मैचों पर लगा रही है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हुए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs Australia ODI Series) में धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल हुए थे. इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मौका दिया गया लेकिन यह दोनों बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट और कप्तान का विश्वास जीत पाए, ये कहना मुश्किल है. हालांकि सिर्फ यह दोनों खिलाड़ी ही नहीं थे कुछ खिलाड़ी और हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीड में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. इन खिलाड़ियों के बारे में माना जा रहा है कि अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शायद ही इन खिलाड़ियों को जगह मिले.

 

केदार जाधव

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में केदार जाधव (Kedar Jadhav) को मौका दिया गया लेकिन वो अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. केदार जाधव ने पहले वनडे में 26 रन बनाए थे जबकि दूसरी मुकाबले में वो मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें गेंदबाजी का मौका भी नहीं दिया वो भी तब जब टीम इंडिया के गेंदबाज विकेट निकालने में विफल हो रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज (India vs South Africa ODI Series) नें उन्हें शायद ही मौका मिले.

 

शिवम दुबे

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के कारण टीम में आए शिवम दुबे (Shivam Dube) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. दुबे तीन मैच में बेंच पर ही बैठे रहे ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें शायद ही टीम में जगह मिले. बतौर ऑल राउंडर जडेजा काफी अच्छा खेल दिखा रहे है. हालांकि टीम को अभी भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी खल रही है. दुबे के पास मौका था वो इस कमी को पूरा कर पाए लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे.

 

मयंक अग्रवाल

रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण वनडे टीम का हिस्सा बने मयंक अग्रवाल ने तीनों मुकाबलों में ही ओपनिंग की थी लेकिन वो तीनों मुकाबलों में ही फ्लॉप साबित हुए. वो पृथ्वी शॉ के साथ टीम को मजबूत शुरूआत दिलाने में नामाक रहे. हालांकि वहीं उम्मीद है कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले सही जो जाएंगे ऐसे में मयंक का बाहर जाना तय है.

भले ही 3-0 से हारी टीम इंडिया लेकिन इन दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश होंगे विराट कोहली!

First published: 12 February 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी