Home » क्रिकेट » India vs South Africa Pune Test kagiso Rabada and quinton de kock verbal Fight
 

भारतीय बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाए तो आपस में ही भिड़ गए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 14:02 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन भारत ने 273 रनों के आगे से खेलना शुरू किया. भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे जो पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 18 रनों के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे थे वो 59 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए जडेजा ने विराट कोहली से साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान विराट कोहली ने अपना शतक पूरा किया.

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज पुणे टेस्ट मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के सामने बेअसर नजर आ रहे थे. कोहली और जडेजा हर अफ्रीकी गेंदबाजी की जमकर धुनाई कर रहे थे और किसी भी गेंदबाज की पिटाई करने में दोनों बल्लेबाजों ने कोई कुताही नहीं बरती. वहीं दूसरी तरफ अफ्रीकी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को आउट ना करने के कारण काफी गुस्‍से आ रहा था और भारतीय पारी के 123वें ओवर में यह देखने को भी मिला जब दो अफ्रीकी खिलाड़ी एक दूसरे से ही भीड़ गए.

दरअसल, पुणे टेस्ट में तीन भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले कगिसो रबाडा भारतीय पारी का 123वां ओवर फेंकने आए थे. इस दौरान उनकी एक गेंद पर जडेजा ने रक्षात्मक शार्ट खेला. गेंद रबाडा के पास आई जिसे उन्होंने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक की तरफ फेंक दिया. हालांकि एक तो डी कॉक को इस बात का अंदाजा नहीं था कि गेंद उनकी तरफ आ रही है और दूसरा रबाडा का थ्रो उनसे काफी दूर था.

इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने तेजी से एक रन चुरा लिया. जिसके कारण रबाडा भड़क गए और डी काक पर गुस्सा जाहिर किया. वहीं डी काक ने भी रबाडा को गुस्से में जवाब दिया. इस दौरान दोनों के बीच काफी तनातनी हुई. अपना ओवर फेंकने के बाद रबाडा एक बार फिर डी काक की तरफ कुछ कहते हुए बढ़ रहे थे तभी कप्तान डु प्लेसिस ने बीच बचाव करते हुए रबाडा को आगे बढ़ने से रोका. जिसके बाद कहीं जाकर दोनों खिलाड़ियों के बीच मामला शांत हुआ.

बता दें, दूसरे दिन भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 601 रन बनाने के बाद अपनी पारी घोषित की. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान कोहली ने बनाए, जिन्होंने 254 रनों की विशाल पारी खेलते हुए कई कीर्तिमान अपने नाम किए. दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. दूसरे दिन खेलने उतरे अफ्रीका के तीन बल्लेबाज 33 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. पुणे टेस्ट मैच में तीसरे दिन अफ्रीका 36 रनों के आगे खेलने उतरेगी.

भारतीय शेरों के सामने दक्षिण अफ्रीका का हुआ बुरा हाल, हर गेंदबाज की हो रही पिटाई, देखें आंकड़े

First published: 11 October 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी