Home » क्रिकेट » India vs South Africa: Rohit Sharma makes his first half-century as Test opener
 

Video: रोहित शर्मा ने दमदार पारी से आलोचकों का मुंह किया बंद, कोहली ने खड़े होकर बजाई ताली

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 13:10 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा ने दमदार शुरुआत की है. इस मैच में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट में पहली बार ओपनिंग करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल लिया. जिसे सही साबित करते हुए टीम इंडिया के दोनों ओपनरों ने ताजा समाचार लिखे जाने तक बिना कोई विकेट गंवाए 125 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा शानदार 70 रन बनाकर और मयंक अग्रवाल 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

रोहित शर्मा ने इतिहास रचते हुए ओपनर के तौर पर अपनी पहली टेस्ट पारी में ही हाफ सेंचुरी ठोक दी है. रोहित शर्मा को पहली बार टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है. शर्मा ने अभी तक 120 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए हैं. वहीं मयंक अग्रवाल ने 126 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के मारे हैं.

रोहित शर्मा ने मैच में दमदार शुरुआत की. दूसरी ही गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर अपने इरादे जता दिए थे. दक्षिण अफ्रीका के पेसर्स को उन्होंने बहुत ही जानदार तरीके से खेला. रोहित शर्मा ने क्रिकेट का बेहतरीन शॉट सिलेक्शन दिखाया. शर्मा शुरू से ही लय में दिख रहे थे. उन्होंने बड़े शॉट्स लगाने में न तो परहेज किया और न ही जल्दबाजी दिखाई. लंच से पहले ही उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की. 

अभी तक टेस्ट में रोहित शर्मा मध्य क्रम में ही खेलते थे, लेकिन एल राहुल के खराब फॉर्म के कारण उन्हें टेस्ट में पारी शुरुआत करने का मौका मिल गया है. अभ्यास मैच में वह सिर्फ दो गेंद पर बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे. इस मैच मेें युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को बाहर किया गया है. उनकी जगह पर अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को मौका दिया गया है. 

First published: 2 October 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी