Home » क्रिकेट » India vs South Africa: Shaun Pollock former fast bowler explains why Virat Kohli backs Hardik Pandya
 

शॉन पोलाक: इस वजह से कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी हैं हार्दिक पांड्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2018, 14:47 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे वनडे सिरीज में टीम इंडिया ने अपना कब्जा कर लिया है. उसने पहली बार साउथ अफ्रीका को उसके घर में हराया है. 6 मैचों की सिरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली शानदार परफोमेंस दी है.

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के बारे में साउथ अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज शॉन पोलाक ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पांड्या में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बहुत भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि इसकी वजह कोहली को हार्दिक पांड्या में अपनी झलक दिखना है.

पोलाक ने अपनी बात को आगे रखते कहा, " कोहली को हार्दिक पंड्या का खेल के प्रति रवैया पसंद है. विराट जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं, हार्दिक के खेल से यह काफी मेल खाता है. ऐसे में यह तय है कि पंड्या को टीम में जमने और अपनी जगह पक्की करने के लिए लंबा समय मिलेगा."

टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज और कप्तान पोलाक ने विराट के फैसले को सही ठहराते हुए कहा, "यह क्रिकेट की प्रकृति है, अगर कप्तान किसी खिलाड़ी के खेलने के तरीके को पसंद करता है तो खिलाड़ी को अतिरिक्त मौके मिलते हैं. मेरी राय में इसके कुछ भी गलत नहीं है."

 

 

गौरतलब है कि पांचवे वनडे में भारत को जीत दिलाने में पांड्या की भूमिका बेहद अहम रही था. हार्दिक बल्ले से भले ही कमाल ना दिखा पाएं हो पर बॉलिंग और फिल्डिंग से उन्होंने विपक्षी खेमे के छक्के छुड़ा दिए थे. हार्दिक ने तबरेज शम्सी का अद्दभुत कैच पकड़ा था. इसके अलावा उन्होंने एक रन आउट किया था. 

फील्डिंग के अलावा हार्दिक ने बॉलिंग में भी कमाल दिखाया था. उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांचवें वनडे में भारत के दिए हुए 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 201 रनों पर आउट हो गई. टीम इंडिया ने ये मैच 73 रन से जीता था.

ये भी पढें- जानिए IPL 11 का कौन सा मैच कब, कहां और किसके बीच होगा

First published: 15 February 2018, 14:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी