Home » क्रिकेट » team india all out on 307 against south africa in centurian test on 3rd day virat kohli makes 153 runs south africa lead by 28 runs
 

विराट की शानदार पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका को नहीं मिल पाई बड़ी बढ़त 

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 22:16 IST

 टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन भारत की पहली पारी समाप्त होने तक नपा तुला रहा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही 21 वां शतक लगाते हुए 153 रनों की पारी खेली हो लेकिन वो टीम इंडिया को बढ़त नहीं दिला सके. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से 28 रन पीछे है.

 

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने सभी विकेट खोकर 335 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका की पहली पारी में मार्करम ने 94 रनों की शानदार पारी खेली थी. हालांकि वो शतक से चूक गए. साथ ही हासिम अमला ने 82 और कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने 63 रन बनाए थे. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 4 और इशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके थे.

 

वहीं, 335 रन के जबाव में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली के 153 रनों के दम पर 307 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस लिहाज से भारत साउथ अफ्रीका से पहली पारी के आधार पर 28 रनों से पिछड़ गया. इस पारी में कप्तान कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 42 रनों की पारी खेली. इस पारी में विराट ने एक छोर संभाले रखा था लेकिन दूसरे छोर से विकेटों का पतन होता गया.

साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने चार विकेट झटके. साथ ही केशव महाराज, वर्नन फिलंडर, किगासो रबाडा और लुंगसिनी निगड़ी को एक-एक विकेट मिला. लेकिन इस मैच में विराट के रोहित शर्मा को खिलाने को लेकर सवाल उठा हुआ है. ऐसे में रोहित शर्मा के ऊपर दूसरी पारी में रन बनाने का दबाव रहेगा.

First published: 15 January 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी