Home » क्रिकेट » India vs South Africa: team india have a golden chance to win third test match in Johannesburg and clean sweep
 

IND vs SA: टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप से बचने का गोल्डन चांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 13:00 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच मैच रोमाचंक मोड़ पर पहुंच गया है. गुरुवार को भारतीय तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम 194 पर आउट हो गई. पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 7 रन की बढ़त मिली थी.

टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह भारत की तरफ से सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंंने टेस्ट में पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया. बुमराह के अलावा भुवनेश्‍वर कुमार ने 3 विकेट और ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया.

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में बिना किसी स्पिनर के उतरी थी. साउथ अफ्रीका की तरफ से हाशिम अमला ने सर्वाधिक 61 रन बनाए. अमला के अलावा वर्नोन फिलेंडर ने 35 रन और कागिसो रबाडा ने 30 रन बनाए.

टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप से बचने का मौका

टीम इंडिया के पास जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच मैच जीतने का गोल्डन चांस है. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बना लिये हैं. इस समय क्रीज पर ओपनर मुरली विजय 13 और केएल राहुल 16 पर बनाकर खेल रहे हैं. भारत की तरफ से आउट होने वाले बल्लेबाज पार्थिव पटेल हैं. पटेल 16 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और भुवनेश्वर कुमार के अलावा कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. कप्तान विराट कोहली ने 54 और चेतेश्वर पुजारा ने  50 रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी समय में 30 रन बनाए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. केपटाउन में टीम इंडिया पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीता था.

टीमें इस प्रकार हैं.
भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल, लुंगी एंगिडी, और एंडिले फेलुकवायो.

First published: 26 January 2018, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी