Home » क्रिकेट » India vs South Africa umpire Nigel Llong give out to senuran muthusamy India Weak Appeal
 

भारतीय टीम ने नहीं की अपील फिर भी अंपायर ने दिया अफ्रीकी बल्लेबाज को दिया आउट, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 20:19 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा पुणे टेस्ट मैच में मेहमान टीम को पहली पारी में 275 रनों पर समेटकर मेजबान टीम ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मैच के तीसरे दिन 36 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई. पुछल्ले बल्लेबाजों को छोड़ दे दो तो कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टीक नहीं पाया.

वहीं इस मैच के तीसरे दिन एक अजीब वाक्या भी देखने को मिला जब भारतीय टीम ने अपील नहीं की लेकिन फिर भी अंपायर ने अफ्रीकी बल्लेबाज को आउट दे दिया. तीसरे दिन लंच के बाद जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने आई तब क्रीज पर सेमुरन मुथुस्वामी और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी बल्लेबाजी कर रहे थे.

 

दरअसल, दिन का 44वां ओवर फेंकने आए जडेजा की दूसरी गेंद पर सेमुरन मुथुस्वामी ने रक्षात्मक शार्ट खेला लेकिन गेंद उनके छकाते हुए उनके पैड के टकराई. हालांकि भारतीय टीम ने इस गेंद पर ऐसा रिएक्शन दिया जैसे उन्होंने विकेट मिस कर दिया हो लेकिन अंपायर नाइजल लॉन्ग ने मुथुस्वामी को पगबाधा आउट दिया. इसके बाद मुथुस्वामी ने कप्तान के साथ बात करके अंपायर के फैसले को रिव्यू करने का फैसला लिया. लेकिन रिप्ले में भी साफ दिखा कि वो पगबाधा आउट थे जिसके बाद मुथुस्वामी को पवेलियन वापस जाना पड़ा.

सेमुरन मुथुस्वामी का विकेट भारत के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि इस बल्लेबाज ने विशाखापत्तनम टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 33 रन बनाए थे जबकि वो दूसरी पारी में नाबाद 49 रन बनाकर वापस लौटे थे. वहीं जब अंपायर ने उन्हें आउट दिया तब को सात रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे.

बता दें, नियमों के मुताबिक जब तक विरोधी टीम अपील नहीं करती है तब तक अंपायर बल्लेबाज को आउट नहीं दे सकते. लेकिन भारतीय टीम ने काफी कमजोर अपील की थी और उनकी टीम के रिएक्शन से ऐसा लग रहा था कि उन्हें एक अच्छ गेंद पर विकेट नहीं मिला हो जिससे खिलाड़ी मायूस है.

मैच के दौरान मैदान पर आकर रोहित शर्मा के पैर लगा चूमने, भड़के सुनील गावस्कर ने सुनाई खरी-खरी

First published: 12 October 2019, 20:12 IST
 
अगली कहानी