Home » क्रिकेट » India vs South Africa : virat kohli breaks ms Dhoni records in 3rd odi match in Cape town
 

IND Vs SA: तीसरा वनडे जीतकर कोहली तोड़ देंगे धोनी का ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2018, 22:39 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 6 एकदिवसीय मैचों की सिरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को केपटाउन में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने शुरुआती दो वनडे मैचों में जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया वनडे सिरीज में 2-0 से आगे चल रही है. 

विराट कोहली के पास केपटाउन में सिरीज में बढ़त बनाने के साथ टीम इंडिया के कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का भी शानदार मौका है. अगर कोहली की अगुवाई में टीम इंडिंया तीसरा वनडे मैच जीत लेती है तो वो साउथ अफ्रीका में लगातार तीन मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन सकते हैं. 

साल 2011 में धोनी की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका में लगातार दो मैचों में जीत हासिल की थी. ऐसे में अगर विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया केपटाउन वनडे जीत जाती है तो कोहली के खाते में एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा. केपटाउन की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है. ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे वनडे में तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करेंगे.

वहीं साउथ अफ्रीका की मुश्किलें इस सिरीज में बढ़ती जा रही है. साउथ अफ्रीका के तीन खिलाड़ी अब तक सिरीज में चोटिल हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स वनडे सिरीज में एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. चौथे मैच से पहले उनके फिट होने की उम्मीद नहीं है.

डिविलियर्स के बाद बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस के उंगुली में चोट की वजह वनडे और T20 सिरीज से बाहर हो गए हैं. अब तीसरे वनडे से पहले साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डि कॉक भी घायल हो गए हैं. कलाई में लगी चोट की वजह से वो ना सिर्फ वनडे सिरीज के साथ-साथ T20 सिरीज भी नहीं खेल पाएंगे. 

गौरतलब है कि सेंचुरियन में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 119 रन पर आउट करने के साथ ही टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया था. वहीं डरबन में खेले गए पहले मैच में विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी थी.

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया को वनडे सिरीज जीतने से अब कौन रोकेगा!

First published: 6 February 2018, 22:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी