Home » क्रिकेट » India vs South Africa: virat kohli can breaks a records in 2nd T20 in centurion after make 18 runs
 

IND vs SA: 18 रन बनाते ही कोहली तोड़ देंगे ये 'विराट' रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 13:29 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला प्रोटियाज के खिलाफ जमकर चल रहा है. साउथ अफ्रीका के दौरे में विराट कोहली ने टेस्ट और वनडे में शानदार पारियां खेली हैं. वनडे सिरीज में तो विराट कोहली ने तीन सेंचुरी ठोक डाली. इसी के साथ वो किसी भी वनडे सिरीज में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज गए है.

आईसीसी रैकिंग में भी विराट कोहली ने झंडे गाड़ रखे हैं. वो टेस्ट और वनडे में 900 अंक हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज गए हैं. इनसे पहले ये कारनामा सिर्फ साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ही कर पाए हैं. विराट कोहली ने इस सिरीज में अपने बल्ले से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं.

 

विराट कोहली अगर आज के मैच में 18 रन बना लेते हैं, तो वो भारत की तरफ से 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हो गए हैं. उनके फॉर्म को देखते हुए ये आसान लग रहा है. इस समय दुनिया के सिर्फ दो बल्लेबाज ही ये आकंडा़ छू सके है. ये दोनों बल्लेबाज न्यूजीलैंड के है. 

न्यूजीलैंड के बैंडम मैकुलम के नाम 2140 रन हैं. जबकि मार्टिन गुप्टिल के नाम 2188 रन हैं. गुप्टिल ने न्यूजीलैंड में चल रही ट्राई सिरीज में ये रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने T20 करियर का दूसरा शतक लगाया.

गौरतलब है कि विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सिरीज में 286 रन बनाए थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच छह मैचों की वनडे सिरीज हुई और इस सिरीज में भी उनका करिश्‍मा जारी रहा. द्विपक्षीय वनडे सिरीज में विराट ने 558 रन बटोरे और एक द्विपक्षीय सिरीज में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. इसके बाद जोहान्सबर्ग में हुए सिरीज के पहले T20 मैच में विराट ने 25 रन बनाए थे. इन रनों के साथ इस टूर पर विराट ने 870 रन बना लिए हैं.

ये भी पढ़ें- विव रिचर्ड्स का ये 'विराट' रिकॉर्ड तोड़कर कोहली रच सकते हैं इतिहास

First published: 21 February 2018, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी