Home » क्रिकेट » India vs South Africa: Virat kohli fined by match Referees chris broad for breaching ICC code of conduct in centurion test
 

IND vs SA: विराट कोहली को मैदान में इस हरकत की वजह से मिली सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 16:42 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहा दूसरा टेस्ट सेंचुरियन में खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के 5 विकेट आउट कर लिये है. साउथ अफ्रीका ने खबर लिखे जाने तक 201 रन की लीड बना ली है. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया के लिए ये मैच करो या मरो जैसा है. तीन मैचों की सिरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है.

विराट कोहली को सेंचुरियन टेस्ट में अंपायरों से खराब बर्ताव की वजह से सजा मिली है. अंपायरों की शिकायत पर मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने उन्हें आचार संहिता का दोषी मानते हुए उन पर जुर्मना ठोका है. विराट कोहली को अपनी फास का 25 फीसदी जुर्माने के तौर पर भरना होगा. कोहली को मैच रेफरी ने आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिए बनी आचार संहिता के 2.1.1 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया. इस लेवल के तहत सजा मैदान पर खेल भावना से नहीं खेलने के कारण लगती है.

विराट की अंपायर से हुई तीखी बहस

विराट कोहली पर ये जुर्माना मैच के तीसरे दिन अंपायरों से बहस करने की वजह से लगा. इतना ही नहीं जब अंपायर उनकी बातों से सहमत नहीं हुए तो विराट ने मैदान में गेंद पटक कर अपना गुस्सा उतारा. दरअसल सोमवार को सेंचुरियन में बारिश और खराब रोशनी की वजह से मैच रोकना पड़ा. 

तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 25वें ओवर के दौरान विराट कोहली ने मैदानी अंपायर माइकल गफ से बार-बार बारिश के कारण गीले हुए आउटफील्ड से गेंद के गीले होने की शिकायत की. विराट के इन शिकायतों को अंपायरों ने नजरअंदाज कर दिया. इससे कोहली का पारा आसमान पर पहुंच गया.

इससे पहले तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई. कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया इस स्कोर तक पहुंच सकी. कोहली टीम इंडिया की तरफ से आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. आउट होने से पहले कोहली ने टेस्ट में अपना 21 वां शतक लगाया. कोहली ने पहली पारी में कुल 153 रन बनाए.

 
First published: 16 January 2018, 16:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी