Home » क्रिकेट » India vs South Africa: Yuzvendra Chahal Tops List Of Most Runs Conceded By Indian Bowler In A T20 International in centurion
 

IND vs SA: T20 के सबसे सफल गेंदबाज ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2018, 15:10 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. सेंचुरियन में हार के साथ ही तीन मैचों की सिरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. अब केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे मैच में दोनों टीमें सिरीज जीतने के लिए उतरेंगी.

सेंचुरियन में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 188 रन बनाए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और मैच आसानी से जीत लिया. वनडे सिरीज में यजुवेंद्र चहल ने अपनी गेंदबाजी से प्रोटियाज के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया पर सेंचुरियन में वो निशाने पर रहे.

 

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 16 रन प्रति ओवर के औसत से 64 रन दिए. इसी के साथ ही चहल ने T20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की ओर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

चहल T20 में भारत की तरफ से T20 में सर्वाधिक रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल से पहले ये रिकॉर्ड भारत के तेज़ गेंदबाज जोगिंदर शर्मा के नाम पर था, जिन्‍होंने साल 2007 में डरबन में खेले गए मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ 57 रन दिए थे.

चहल के लिए ये रिकॉर्ड इसलिए भी शर्मनारक है वो बारत की तरफ से T20 के सबसे सफल गेंदबाज है. फरवरी 2007 में  इंग्‍लैंड के खिलाफ बेंगलुरू में चहल ने अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग करते हुए 25 रन देकर छह विकेट लिए थे.इस फॉर्मेट  में अब तक तीन गेंदबाजों ने ही छह विकेट लेने का करिश्‍मा किया है. चहल के अलावा श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने इस कारनामे को दो बार अंजाम दिया है.

ये भी पढें- IND Vs SA: जानिए क्यों बैटिंग करते-करते बीच मैदान पर ही मनीष पांडे को गाली देने लगे धोनी

First published: 22 February 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी