Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka 2nd T20I: team India aim to clinch series in Indore after odi and test
 

IND v SL: टेस्ट, वनडे के बाद T20 सिरीज पर कब्जा करेगी टीम इंडिया!

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2017, 15:00 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच T20 सिरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को इंदौर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस समय सिरीज में 1-0 से आगे चल रही है. इंदौर में रोहित शर्मा की अगुवाई में खेल रही टीम इंडिया की नज़र सिरीज पर कब्जा करने पर होगी. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. 

रोहित शर्मा के पास भी ये कप्तान के तौर पर पहली T20 सिरीज जीतने का शानदार मौका है. गौरतलब है कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने मेहमान टीम के खिलाफ वनडे सिरीज 2-1 से जीती थी. इस सिरीज में टीम इंडिया पहला मैच धर्मशाला में शर्मनाक ढंग से हार गई थी. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने मोहाली और विशाखापट्टनम में शानदार वापसी करते हुए सिरीज अपने नाम की थी.

रोहित शर्मा पहले T20 मैच में भले ही ना चल पाए हों, पर इंदौर में टीम इंडिया को रोहित से बड़ी पारी की उम्मीद है. श्रेयस अय्यर भी इस मैच में अपना जलावा दिखाना चाहेंगे. वहीं, श्रीलंका की कोशिश इस मैच को जीतकर बराबरी करने पर होगी. श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा को उपुल थरंगा और मैथ्यूज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

टीम इंडिया ने बुधवार को कटक में खेले गए पहले T20 मैच में जीत का नया रिकॉर्ड बनाया था. रनों के मामले में ये टीम इंडिया की T20 मैच के इतिहास में ये सबसे बड़ी जीत थी. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 180 रन बनाए. इसके बाद 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 87 रनों पर ऑलआउट हो गई.

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल ने 61 रनों की धुआंधार पारी खेली. उन्होंने 48 गेंदों में 7 चौकों के साथ एक छक्का लगाया. उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 39 रनों की पारी खेली. धोनी ने 22 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. मनीष पांडे ने धोनी का साथ देते हुए तेजी से 32 रन बनाए. पांडे ने अपनी नाबाद पारी में दो छक्के और दो चौके मारे.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों की शानदार पारी के बाद बॉलिंग में भी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की तरफ से यजुवेंद्र चहल ने एक बार शानदार गेंदबाजी की. चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए. चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया.

टीमें-
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट.

श्रीलंका: थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, केजे परेरा, डी गुणथिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डी सिल्वा, सचित पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्व फर्नांडो और दुष्मंता चामीरा.

First published: 22 December 2017, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी