Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka, 2nd Test Live Cricket Score: team India wins Nagpur test by one inning and 239 runs
 

INDvsSL Test: श्रीलंका को मात देकर टीम इंडिया ने टेस्ट सिरीज में बनाई बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2017, 13:19 IST

टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट मैच में श्रीलंका को हरा दिया है. टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 239 रन से हरा दिया है. सोमवार को नागपुर टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए. श्रीलंका के कप्तान चांदीमल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. इस जीत के साथ ही तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था.

भारत के लिए अश्विन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसी के साथ अश्विन ने टेस्ट मैचों में 300 का आंकड़ा छू लिया है. वो दुनिया में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले बॉलर हैं. अश्विन के अलावा उमेश को तीन और रवींद्र जडेजा तथा इशांत शर्मा को दो-दो सफलता मिली.

मैच के चौथे दिन मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166  रन पर आउट हो गई. श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 49.3 ओवर में 166  रन पर आउट हो गई. इससे पहले श्रीलंका पहली पारी में 205 रन बनाकर आउट हुई थी जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी छह विकेट पर 610 रन बनाकर घोषित की थी. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 405 रन की विशाल बढ़त हासिल हुई थी. 

मैच के दूसरे दिन भारत की तरफ से मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा ने शतक जमाए थे. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शतक लगाए. मुरली विजय ने 128, चेतेश्‍वर पुजारा ने 143, विराट कोहली ने 213 और रोहित शर्मा ने नाबाद 102  रनों की पारी खेली.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं....
भारत: विराट कोहली ( कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

श्रीलंका: दिनेश चंदीमल ( कप्तान ), सदीरा समरविक्रमा, दिमुश करुणारत्‍ने, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गमागे.

First published: 27 November 2017, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी