Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka, 3rd ODI, Visakhapatnam: team india and rohit sharma eye to win odi series
 

IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा के पास पहली वनडे सिरीज जीतने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2017, 17:51 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे सिरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. दोनों देशों की नज़र तीसरे वनडे में जीत हासिल कर सिरीज पर कब्जा करने की होगी. इस समय तीन वनडे मैचों की सिरीज 1-1 से बराबरी पर है. 

श्रीलंका के पास टेस्ट सिरीज में मिली हार का बदला लेने का भी ये सुनहरा मौका है. इस साल टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसकी धरती पर करारी मात दी थी. इसके अलावा टीम इंडिया अक्टूबर 2015 से अपने घर में कोई भी वनडे सिरीज नहीं हारी है. रोहित शर्मा के पास भी कप्तानी के तौर पर पहली सिरीज जीतने का ये शानदार मौका है. 

रोहित शर्मा ने बुधवार को खेले गए मैच में वनडे में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था. श्रीलंका के खिलाफ वनडे में ये उनका दूसरा दोहरा शतक है. वनडे में अब तक कुल सात दोहरे शतक लगे हैं. इनमें से तीन रोहित के नाम हैं. 

गौरतलब है कि मोहाली वनडे में टीम इंडिया ने धर्मशाला में मिली करारी हार का बदला लिया था. मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 141 रनों से बुरी तरह हराया था. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के शानदार तीसरे दोहरे शतक की मदद से टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर 392 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर महज 251 रन ही बना सकी थी. 

इससे पहले 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे में भारत को श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था. इस मैच मे भारतीय बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया था. भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया था. इस मैच में धोनी ने 65 रनों की पारी खेली थी. इसकी बदौलत टीम इंडिया ने 112 रन बनाए थे.

विशाखापट्टनम में भारत का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. 2005 से भारत ने यहां 8 वनडे मैच खेले हैं. इनमें से 5 में भारत को जीत और 2 में हार मिली है. मोहाली में खेले गए मैच में शिखर धवन ने फिफ्टी मारी थी. वहीं, अपने करियर का दूसरा मैच खेलने वाले युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी 88 रनों की पारी खेल कर वनडे की अपनी मेडन फिफ्टी ठोकी थी.

वहीं, श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा भी पिछले मैच के प्रदर्शन को भूलकर आगे बढ़ना चाहेंगे. पिछले मैच में एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार शतक लगाया था. श्रीलंका के गेंदबाजों से परेरा को धर्मशाला की तरह शानदार गेंदबाजी की उम्मीद होगी.

टीमेंः

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर , दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, एमएस वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, सिद्धार्थ कौल.

श्रीलंका :- तिसारा परेरा (कप्तान) , उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, लाहिरू तिरिमन्ने, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, सचित पतिराना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, अकिला धनंजया, चतुरंगा डिसिल्वा, दुष्मंता चामीरा, कुसल परेरा.

First published: 16 December 2017, 17:51 IST
 
अगली कहानी