Home » क्रिकेट » india vs sri lanka 3rd t20 match preview india lead by 2-0 sri lanka want to win this match rohit sharma kl rahul in form
 

साल के आखिरी मुकाबले में जीत के लिए जान फूंकने की तैयारी में टीम इंडिया और श्रीलंका

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 December 2017, 15:20 IST

भारत और श्रीलंका के बीच T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस सिरीज में 2-0 से आगे चल रही टीम इंडिया की नजरें आखिरी मैच जीतकर श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होंगी. वहीं, श्रीलंका आखिरी मैच को जीतकर दौरे का अंत इस सिरीज में एक अदद जीत के साथ करने की कोशिश करेगी.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है. लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी. इस बार भी बल्लेबाजी का भार इन्हीं दोनों के कंधों पर होगा. इन दोनों को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर से अच्छा साथ मिल सकता है. एमएस धोनी ने भी दोनों मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया है.

वहीं, गेंदबाजी में भारत की ताकत कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं. इन दोनों ने वनडे और T20 सिरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया. दूसरे मैच में भी जब श्रीलंकाई बल्लेबाज रनों की बरसात कर रहे थे तभी इन दोनों ने श्रीलंकाई टीम के लगातार विकेट लेकर उसे रोक दिया था. साथ ही तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर भार रहेगा.

गौरतलब है कि भारत सिरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है. ऐसे में रोहित बेंच पर बैठे बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकते हैं. इसके साथ-साथ श्रीलंका के सामने चुनौतियां ही चुनौतियां हैं. तीसरे मैच से पहले उसे झटका लगा है. टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज चोट के चलते बाहर हो गए हैं.

यही कारण था कि दूसरे मैच में वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे. बल्लेबाजी में टीम की पूरी उम्मीदें उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला और कुशल परेरा पर होंगी.

इस दौरे के एक मात्र वन को छोड़ दें तो गेंदबाजी श्रीलंका की सबसे कमजोर कड़ी रही है जो अभी तक बिल्कुल भी प्रभाव नहीं छोड़ पाई है. कप्तान होने के साथ-साथ थिसारा परेरा पर गेंदबाजी आक्रमण को भी सुधारने की जिम्मेदारी है.

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट.

श्रीलंका: थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा.

- आईएएनएस

First published: 24 December 2017, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी