Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka: 4th ODI plays between between india and srilanka in Colombo on Thursday.
 

श्रीलंका के ख़िलाफ़ अजेय बढ़त के इरादे से मैदान में उतरेगी 'विराट' ब्रिगेड

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2017, 12:05 IST

टीम इंडिया गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में अजेय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी. पांच वनडे मैचों की सिरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय क्रिकेट टीम आज चौथे वनडे में भी अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी. दोनों टीमें यहां के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

श्रीलंका की टीम खराब फॉर्म ही नहीं, चोटों से भी जूझ रही है जिसके कारण उसके पांच खिलाड़ी सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं. वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर दो मैचों के प्रतिबंध के बाद तीसरे मैच में टीम की कमान संभालने वाले चमारा कापुगेदरा भी पीठ में दर्द के कारण चौथे वनडे से बाहर हो चुके हैं. अब श्रीलंका की कमान उनके सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के हाथों में होगी.

थरंगा की गैरमौजूदगी में टीम का भार काफी हद तक पूर्व कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज पर होगा. निरोशन डिकवेला और कुशल मेडिंस से भी श्रीलंका को रनों की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में मेजबान टीम के लिए ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने काफी प्रभावित किया है. दूसरे मैच में भी वह दो विकेट लेने में सफल रहे थे.

वहीं भारत के लिए अब तक सब कुछ अच्छा रहा है. कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम सिरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है, ऐसे में कोच रवि शास्त्री और कोहली इस मैच में प्रयोग कर सकते हैं और बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

वनडे सिरीज में अभी तक अजिंक्य राहणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. इनमें से कुछ खिलाड़ियों को कोहली गुरुवार को मौका दे सकते हैं. केदार जाधव और लोकेश राहुल को आराम देकर रहाणे या पांडे को मौका मिल सकता है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी में से किसी एक को आराम देकर रहाणे को टीम में लिया जा सकता है.
गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और भुवनेश्वर ने उनका बखूबी साथ दिया है. स्पिन गेंदबाज़ी में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन हालांकि औसत रहा है. कोहली इनमें से किसी एक की जगह चाइनामैन कुलदीप को मौका दे सकते हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर.

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, दिनेश चांडीमल, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंदा श्रीवर्दने, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नांडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसारा परेरा, मालिंदा पुष्पकुमारा, वानिडु हासारंगा, लक्षण संदकन.

First published: 31 August 2017, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी