Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka Colombo Live Score: Sri Lanka fights back against India after follow on
 

कोलंबो टेस्ट: फॉलोऑन के बाद श्रीलंका ने की वापसी, स्कोर- 209/2

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2017, 17:24 IST

कोलंबो में भारत के साथ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन फॉलोऑन खेलने के बाद श्रीलंका ने मैच में संघर्ष दिखाते हुए वापसी की है. तीसरे दिन स्टंप्स तक श्रीलंका ने दो विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं. हालांकि पहली पारी के आधार पर श्रीलंका अब भी भारत से 230 रन पीछे है.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक करुणारत्ने शानदार 92 और पुष्पकुमारा 2 रन बनाकर नाबाद थे. वहीं मेंडिस ने शानदार शतक लगाते हुए श्रीलंका को संकट से उबारा. मेंडिस ने 135 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 110 रन बनाए. पांड्या ने मेंडिस को विकेट के पीछे साहा के हाथों लपकवाया.

मेंडिस और करुणारत्ने के बीच दूसरे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी हुई. दूसरी पारी में श्रीलंका का पहला विकेट महज सात रनों के योग पर गिर गया, जब थरंगा को दो रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड कर दिया.  

श्रीलंका ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन करते हुए चायकाल तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 118 रन बना लिए थे.

रविचंद्रन अश्विन (69-5) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर समेट दी थी. भारत को 439 रनों की बढ़त मिली थी. इसके बाद उसने श्रीलंका को फॉलोऑन कराने का फैसला किया. 

भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्य रहाणे (132) ने शतक लगाए थे. पहले टेस्ट में भी भारत ने मेजबान टीम को फॉलोऑन के लिए मजबूर किया था लेकिन उसने उसे फॉलोऑन खिलाया नहीं था लेकिन इस बार भारत मेजबान टीम को फॉलोऑन करा रहा है.

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 50 रन बनाए थे. कुशल मेंडिस 16 और दिनेश चांडीमल 8 रनों पर नाबाद लौटे थे. मेंडिस (24) को तीसरे दिन उमेश यादव ने 64 के कुल योग पर चलता किया जबकि चांडीमल (10) को रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26), निरोशन डिकवाला (51), धनंजय सिल्वा (0), दिलरुआन परेरा (25) रंगना हेराथ (2) और नुवान प्रदीप (0) के विकेट गंवाए. मेलिंडा पुष्पकुमार 15 रनों पर नाबाद लौटे.  डिकवाला ने अपनी 48 गेंदों की आकर्षक पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया.

भारत की ओर से अश्विन के अलावा मोहम्मद समी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमेश को एक सफलता मिली.

First published: 5 August 2017, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी