Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka, Dharamsala ODI LIVE Cricket Score: Sri Lanka defeats Team India by by 7 wickets, MS Dhoni wins Man of the Match title
 

IND vs SL: धोनी की शानदार पारी के बावजूद श्रीलंका ने जीता मैच, सिरीज में 1-0 की बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2017, 18:07 IST
फाइल फोटो

धर्मशाला में खेले जा रहे टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन वनडे सिरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. हालांकि टीम इंडिया के एमएस धोनी इस दौरान सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे और उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता.

धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार सुबह श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य दिया. 

लेकिन मेहमान श्रीलंका टीम ने 20.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाकर 7 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शानदार खेल ने उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिलवाया.

इस जीत के साथ ही श्रीलंका इस सिरीज में 1-0 से आगे बढ़ गई है. वैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणाथिलका केवल 1 (11) रन बनाकर बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे धोनी को कैच दे बैठे.

इसके बाद सलामी जोड़ी के उपुल थंरगा ने शानदार खेल दिखाया और 46 गेंदों पर 10 चौके जड़कर 49 रन बनाकर श्रीलंका की जीत की नींव रखी. इसके बाद लाहिरू थिरिमाने भी 3 गेंदों पर 0 के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए एंजेलो मैथ्यूज 25 (42) और निरोशन डिकवेला 26 (24) ने टीम को जीत दिलाई और दोनों नाबाद रहे.

वहीं, टीम इंडिया की ओर से रविवार को न तो गेंदबाजी में दम दिखी और न ही बल्लेबाजी में. टीम इंडिया ने अपने 20.4 ओवरों में 13 अतिरिक्त रन दिए. इनमें बुमराह ने दो वाइड और दो नो बॉल, भुवनेश्वर ने एक वाइड और पांड्या ने 3 वाइड गेंदें फेंकी.

इससे पहले पारी की शुरुआत में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. धर्मशाला में टीम इंडिया का शीर्ष और मध्य क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. केवल महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ही दहाई के अंक को पार कर सके जबकि शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह और यजुवेंद्र चहल अपना खाता ही नहीं खोल सके.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 2 (13), शिखर धवन 0 (6), श्रेयस अय्यर 9 (27), दिनेश कार्तिक 0 (18), मनीष पांडेय 2 (15), हार्दिक पांड्या 10 (10), भुवनेश्वर कुमार 0 (5), कुलदीप यादव 19 (25), बुमराह 0 (15) ने मिलाकर एक ओर 42 रन बनाए जबकि दूसरी तरफ अकेले एक छोर संभाले महेंद्र सिंह धोनी नेे 87 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के जड़कर 65 रन बनाए.

हालांकि, श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का शानदार फैसला लिया और टीम इंडिया पर पहले ही ओवर से दबाव बनाए रखा. श्रीलंका की ओर से लकमल ने 10 ओवरों में 13 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि फर्नैंडो ने 2 (8), मैथ्यूज, परेरा, धनंजय और पााथिराना ने 1-1 विकेट लिया.

First published: 10 December 2017, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी