Home » क्रिकेट » India vs Sri lanka: IND defeats srilanka by 304 runs, take 1-0 lead.
 

गॉल में धमाल: भारतीय शेरों के सामने लंकाई चीते हुए चित

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2017, 17:11 IST

गॉल में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ़ पहला टेस्ट मैच जीत लिया है. 550 रन के पहाड़ से स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम टेस्ट के चौथे दिन ही ढेर हो गयी. श्रीलंका की पूरी टीम 76.5 ओवर में 245 रन पर ऑलआउट हो गयी. इसी के साथ ही विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

श्रीलंका दूसरी पारी में नाकाम

दूसरी पारी में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 22 रन के स्कोर पर उनको पहला झटका लग गया. मोहम्मद शमी ने उपुल तरंगा (10) को बोल्ड कर दिया. दूसरा विकेट उमेश यादव को मिला. उनकी गेंद पर दानुष्का गुणातिलका (2) पुजारा को कैच दे बैठे. आठवें विकेट के रूप में लाहिरु कुमारा के आउट होते ही श्रीलंका की दूसरी पारी को समाप्‍त मान लिया गया.

हेराथ और गुणरत्‍ने चोट के कारण बैटिंग के लिए नहीं उतरे. भारत की पहली पारी में 190 रन बनाने वाले शिखर धवन मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए. भारत के लिए रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव के खाते में एक-एक विकेट आया.

कोहली का शतक

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार 103 रनों की पारी खेली. कोहली ने 136 गेंदों पर खेली गई अपनी शतकीय पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया.

टेस्ट में यह उनके करियर का 17वां शतक है. टीम इंडिया ने विराट कोहली के 17वें टेस्ट शतक और अभिनव मुकुंद की शानदार 81 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका के सामने 550 रनों का टारगेट रखा था.

First published: 29 July 2017, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी