Home » क्रिकेट » India vs Sri Lanka: india captain virat kohli wins the toss and elect to bat against Sri Lanka in Colombo.
 

कोलंबो टेस्ट: धवन आउट, राहुल-पुजारा क्रीज पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 11:05 IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है. ताजा अपडेट मिलने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए हैं.

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने केएल राहुल के साथ तेज शुरुआत करते 37 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 35 रन बनाए. उन्हें परेरा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. धवन और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद राहुल का साथ देने के लिए चेतश्वर पुजारा क्रीज पर आए. 

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को करारी मात दी. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ में विराट बिग्रेड 1-0 से आगे चल रही है. इस टेस्ट मैच को जीतकर भारत का इरादा सीरीज़ पर कब्जा करने का है.

कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. अभिनव मुकुंद की जगह पर केएल राहुल को टीम में लिया गया है. राहुल वायरल बुखार के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे. अब वे पूरी तरह से फिट हैं. 

भारत और श्रीलंका का इस मैदान पर जीत-हार का रिकॉर्ड बराबरी का रहा है. दोनों टीमों ने यहां आठ टेस्ट खेले हैं, जिनमें से चार ड्रॉ रहे हैं. दोनों टीमें यहां दो-दो मैच जीतकर बराबरी पर हैं.

गॉल टेस्ट पर में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था. भारत की तरफ से ओपनर शिखर धवन ने पहली पारी में शानदार 190 रनों की पारी खेली, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक लगाया. दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने  शतक जड़ा.  गेंदबाजी में टीम इंडिया के स्पिनर रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया. 

टीम इस प्राकर है

भारत: के एल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने, उपुल थरंगा, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल(कप्तान), निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, रंगना हेराथ, दिलरुवान परेरा, मिलिंदा पुष्पकुमारा और नुवान प्रदीप.

First published: 3 August 2017, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी