Home » क्रिकेट » india vs Sri Lanka: sri lanka set 216 runs target against india in visakhapatnam
 

IND vs SL: इंडिया को मैच अौर सिरीज जीतने के लिए बनाने होंगे 216 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2017, 17:06 IST

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और श्रीलंका को 215 रनों पर रोक दिया.

एक समय जब श्रीलंका बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी तो ऐसा लग रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा का पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित होगा. लेकिन गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और श्रीलंकाई टीम को 44.5 ओवर में 215 रनों ढेर कर दिया. अब टीम इंडिया को मैच के साथ साथ सिरीज अपने नाम करने के लिए 216 रनों की दरकार रहेगी.

पिच एक्सपर्ट की मानें तो ये पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है, जबकि शाम को ओस पड़ने की संभावना है. इस लिहाज से ये मैच भारत के पक्ष में जाता दिखाई दे रहा है. अगर श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 95 रनों की पारी खेली.

जबकि सदीरा समाराविक्रमा ने भी उनका सहयोग किया और दोनों के बीच 121 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान सदीरा ने 57 गेंदों पर 42 रन बनाए. इनके अलावा किसी भी बल्लेबाज की तरफ से कोई ख़ास योगदान नहीं रहा.

वहीं, अगर टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को तीन-तीन विकेट जबकि हार्दिक पांड्या को दो और जसप्रीत बुमराह-भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला.

साथ ही अगर इस स्कोर को चेज करने की बात की जाए तो भारत के पास लंबा बैटिंग लाइनअप है, जो हर परिस्थिति में रन बनाने का माद्दा रखता है. सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ साथ मिडिल ऑर्डर में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ-साथ दिनेश कार्तिक और मनीष पांडेय हैं. तो वहीं, बड़ी हिट के लिए हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर को जाना जाता है.

First published: 17 December 2017, 17:06 IST
 
अगली कहानी