Home » क्रिकेट » India Vs Sri Lanka T20 Match: Nidahas Trophy's 4th match india wants to beat Sri lanka to enters in Final of T20 Tri-Series, Rohit Sharma ou
 

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने के लिए जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 12:48 IST
(BCCI Tweet)

टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा सोमवार को होने वाले T20 ट्राई सिरीज के अपने तीसरे मुकाबले में एक बार फिर मेजबान श्रीलंका के खिलाफ फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे. वहीं, टीम इंडिया हर हालत में जीत दर्ज करना चाहेगी, क्योंकि उसे इस सिरीज के फाइनल में पहुंचना है. इस बीच टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म साउथ अफ्रीका दौरे से अभी तक जारी है. लिहाजा हिटमैन अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए तेजी से रन जुटाना चाहेंगे.

बता दें कि रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय इसलिए बनी हुई है, क्योंकि उन्होंने अंतिम पांच T20 मैचों में 50 रन भी नहीं बनाए हैं, बड़ी पारी तो दूर की बात है. रोहित शर्मा ने पिछले 5 T20 मुकाबलों में क्रमशः 17, 0, 11, 0 और 21 रन की पारी खेली है. उनके अलावा टूर्नामेंट में ऋषभ पंत (7 और 23 रन) का बल्ला भी खामोश है लेकिन कहा जा रहा है कि उन्हें एक और मैच दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार के बाद श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ ये 'शर्मनाक' विश्व रिकॉर्ड

जहां ऋषभ पंत को अपनी काबिलियत साबित करनी है तो वहीं, लोकेश राहुल जैसा खिलाड़ी अभी मौके का इंतजार कर रहा है. लोकेश राहुल की मौजूदगी कप्तान रोहित शर्मा को उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल करने का मौका दे सकती है, जिससे वह पंत को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा न रखकर खुद को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए रख सकते हैं.

बता दें कि टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को शुरुआती मैच में मेजबान श्रीलंका से पांच विकेट की हार मिली थी. लेकिन इसके अगले ही मैच में शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने बांग्लादेश को छह विकेट से मात देकर इस सिरीज में अपना दमखम दिखाया था. यही कारण है कि आज यानी सोमवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाना वाला मैच भारत को शुरुआती मैच में की गई गलतियों को सुधार करने का मौका दे सकता है.

ये भी पढ़ेंः बीवी के आरोपों में फंसे मोहम्मद शमी के समर्थन में आए एमएस धोनी

सिरीज के रेटिंग पॉइंट की बात करें तो इस टूर्नामेंट में अभी सभी टीमें बराबरी पर हैं. मेजबान श्रीलंका, भारत और बांग्लादेश ने इस T20 सिरीज में एक-एक मैच जीता है. लेकिन मेजबान श्रीलंका का नेट रन रेट अभी भी भारत और बांग्लादेश से ज्यादा है और वह कुछ पॉइंट्स के साथ टॉप पर हैं. लेकिन आज अगर टीम इंडिया श्रीलंका को हरा देगी तो वह टॉप पर पहुंच जाएगी.

First published: 12 March 2018, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी