Home » क्रिकेट » india vs srianka: India makes 101 Runs to loose one wicket at the time of lunch in against srilanka in colombo second test.
 

कोलंबो टेस्ट: पुजारा-रहाणे के शतक से भारत मजबूत, पहले दिन स्कोर- 344/3

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 17:30 IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं.

पुजारा 128 और रहाणे 103 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. पुजारा ने आज अपने पचासवें टेस्ट में 13वां शतक जड़ते हुए करियर में नया मुकाम हासिल किया है. अपनी पारी के दौरान पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए. वहीं रहाणे ने अपने 39वें टेस्ट में नौवां शतक ठोका. 

पुजारा ने 225 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 128 रन बना लिए हैं, जबकि रहाणे ने 168 गेंदों में 12 चौकों की मदद से नाबाद 103 रन बनाए हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. पहले दिन लंच के बाद टीम इंडिया को दो लगातार झटके लगे. ओपनर केएल राहुल 57 रनों की पारी खेलकर रन आउट हो गए. राहुल ने 82 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. राहुल के बाद आए कप्तान विराट कोहली महज 13 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर मैथ्यूज को कैच दे बैठे. कोहली ने 29 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके लगाए.

इससे पहले लंच के समय तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा (14 रन) और केएल राहुल (52 रन) बनाकर क्रीज पर थे. पिछले मैच में बुखार के कारण नहीं खेल पाए केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से चल रही अपनी बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखा.

इसी के साथ ही राहुल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बेंगलुरु टेस्ट से लेकर अब तक 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक लगा चुके हैं पिछले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाने वाले शिखर धवन 35 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें परेरा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. धवन और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी हुई.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है. अभिनव मुकुंद की जगह पर केएल राहुल को टीम में लिया गया है. राहुल वायरल बुखार के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे. अब वे पूरी तरह से फिट हैं.

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को करारी मात दी. भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस टेस्ट मैच को जीतकर भारत का इरादा सीरीज़ पर कब्जा करने का है.

First published: 3 August 2017, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी