Home » क्रिकेट » India vs Srilanka: india takes two wickets of srilanka in second inging of third test match at pallekele in kandy. virat kohli have a chance
 

India Vs Sri Lanka: 'विराट' बिग्रेड इतिहास रचने के क़रीब

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2017, 11:25 IST

भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत की स्थिति बेहद मजबूत हो गई है. रविवार को पहली पारी में 135 रनों पर सिमटने के बाद श्रीलंका को फॉलोऑन का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने सोमवार को टेस्ट के तीसरे दिन खेल शुरु होते ही तीन विकेट और गंवा दिए हैं.

आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सत्र में श्रीलंका ने 4 विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अभी मैथ्यूज (13 रन) और दिनेश चांदीमल (18 रन) खेल रहे हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए पहली पारी में 487 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत की तरफ से धवन और हार्दिक पांड्या ने शतक ठोके, जबकि राहुल ने लगातार सातवीं फिप्टी मारकर नया रिकॉर्ड बनाया.

श्रीलंका को पहली पारी में 135 रनों पर आउट करने का श्रेय चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को जाता है. कुलदीप ने पहली पारी में 5 विकेट लिए. उन्हें रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया था. जडेजा पर आईसीसी ने एक मैच का बैन लगाया है.

टीम इंडिया विराट की कप्तानी में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने से चंद विकेट दूर है. इस क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया पहली बार विदेशी धरती पर नया इतिहास रचेगी. अपने 85 साल के टेस्ट इतिहास में भारत ने विदेशी ज़मीन पर दो से ज्यादा टेस्ट मैचों की सीरीज़ में कभी क्लीन स्वीप नहीं किया है.

First published: 14 August 2017, 11:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी