Home » क्रिकेट » India vs SriLanka Live 5th ODI Colombo: Sri Lanka won toss but slow start with loss
 

Ind V SL Live: टॉस जीतकर श्रीलंका ने की धीमी शुरुआत, 25 ओवर में 130/3

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2017, 16:51 IST

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे पांच वनडे सिरीज के आखिरी मैच में रविवार को श्रीलंका टीम के कप्तान उपुल थारंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. हालांकि इससे पहले बारिश के कारण मैच की शुरुआत आधा घंटे देरी से हुई. खबर लिखे जाने तक टीम ने 25 ओवर में 3 विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत धीमी रही. टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने आए डिकवेला 2 रन के स्कोर पर आउट हो गए जबकि मुनावीरा ने केवल 4 रनों का ही योगदान दिया. उपुल थरंगा ने काफी हद तक टीम को संभालने की कोशिश की मगर उन्हें जसप्रीत बुमराह ने 48 रन पर विकेटों के पीछे कैच करवा पवेलियन भेज दिया. मैदान पर मैथ्यूज ( 31) और थरमान्ने (37) खेल रहे हैं.

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना रखी है और आज भारतीय टीम का इरादा श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने का होगा. इस मैच के लिए श्रीलंका के अंतिम एकादश में एक बदलाव हुआ है. कुशाल मेंडिस के स्थान पर कप्तान थारंगा ने टीम में जगह बनाई है.

 

भारतीय टीम में चार बदलाव हुए हैं. लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और शिखर धवन के स्थान पर टीम में अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को शामिल किया गया है.

दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए भारत की जीत लगभग तय लग रही है क्योंकि श्रीलंका इस पूरी सिरीज में उसके आगे कहीं भी नजर नहीं आई. इससे पहले खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारत ने मेजबान टीम का सूपड़ा साफ किया था.

भारत ने इससे पहले अपने घर में 2014-15 में श्रीलंका को 5-0 से हराया था. इसके साथ ही भारत दूसरी बार विदेशी जमीं पर 5-0 से जीत हासिल करने का रिकार्ड भी अपने नाम कर सकता है. इससे पहले भारत ने विराट कोहली की ही कप्तानी में जिम्बाब्वे को 2013 में 5-0 से हराया था.

First published: 3 September 2017, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी