Home » क्रिकेट » India vs Srilanka: pujra out at 133 runs against srilanka in second test match in colombo on second day.
 

India vs Srilanka: दूसरे दिन भारत को लगा झटका, आधी टीम OUT

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2017, 11:47 IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 112 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 421 रन बना लिए हैं. मैच के दूसरे दिन भारत को पुजारा के रुप में चौथा झटका लगा. पुजारा 133 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. भारत ने 350 रनों पर अपना चौथा विकेट गंवाया. ऑउट होने से पहले रहाणे और पुजारा के बीच 217 रनों की साझेदारी हुई. भारत की तरफ से मैच में दूसरा शतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे (132) को मलिंदा पुष्पकुमारा ने डिकवेला के हाथों स्टंप आउट कराया.

मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी. पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे. पुजारा ने अपने पचासवें टेस्ट में 13वां शतक जड़ते हुए करियर में नया मुकाम हासिल किया है. अपनी पारी के दौरान पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए. वहीं रहाणे ने अपने 39वें टेस्ट में नौवां शतक ठोका. 

गुरुवार को कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. पहले दिन लंच के बाद टीम इंडिया को दो लगातार झटके लगे. ओपनर केएल राहुल 57 रनों की पारी खेलकर रन आउट हो गए. राहुल ने 82 गेंदों में 7 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. राहुल के बाद आए कप्तान विराट कोहली महज 13 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर मैथ्यूज को कैच दे बैठे. कोहली ने 29 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके लगाए.

राहुल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बेंगलुरु टेस्ट से लेकर अब तक 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक लगा चुके हैं पिछले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाने वाले शिखर धवन 35 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें परेरा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. धवन और राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी हुई.

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को करारी मात दी. भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस टेस्ट मैच को जीतकर भारत का इरादा सीरीज़ पर कब्जा करने का है.

First published: 4 August 2017, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी