Home » क्रिकेट » India vs Srilanka T20 Series Date Announced
 

भारतीय टीम के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, श्रीलंकाई टीम के कारण इस देश को चुकानी पड़ी कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 21:16 IST

अभी हाल ही में खबर आई थी कि श्रीलंका की टीम तीन टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी. इस रिपोर्ट के बाद से ही माना जा रहा था कि बीसीसीआई की मुश्किलें बढ़ गई थी. दरअसल, टीम इंडिया का कार्यक्रम पहले से ही काफी व्यस्त था. ऐसे में श्रीलंकाई टीम के साथ टी 20 सीरीज के लिए तारीखे नहीं मिल रही थी.

बीसीसीआई ने श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली तीन टी20 सीरीज के लिए तारीखें का ऐलान कर दिया है लेकिन इसके लिए जिम्बाब्वे को कीमत चुकानी पड़ी हैं. दरअसल, भारत को जनवरी महीने में पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी थी लेकिन अब यह दौरा रद्द कर दिया गया है और भारतीय टीम अब इस दौरान श्रीलंकाई टीम का सामना करेगी.


भारतीय क्रिकेट का कार्यक्रम आगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप तक काफी वयस्त रहने वाला है. टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम को नवबंर महीने में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. वहीं उसके बाद दिसंबर महीने में वेस्टइंडीज भारत का दौरा करेगी.

 

वहीं साल 2020 के पहले महीने में भारत को जिम्बाब्वे उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब इसमें बदलाव हुआ है. भारतीय टीम अब 5 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेलेगी जबकि 7 जनवरी को दूसरा टी 20 खेला जाएगा. वहीं 10 जनवरी को दोनों देश सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगे.

बता दें, आईसीसी ने जिम्बाब्वे को बैन कर रखा है, ऐसे में बीसीसीआई ने उसकी जगह श्रीलंकाई टीम को महत्व दिया है. श्रीलंकाई टीम के खिलाफ सीरीज खेलने से भारत को भी फायदा होगा. क्योंकि जिम्बाब्वे के मुकाबले श्रीलंकाई टीम काफी मजबूत हैं और साल 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत जीतन मजबूत टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलेगा उसकोे उन टीमों के खिलाफ रणनीति बनाने में सफलता मिलेगी.

रोहित शर्मा के ये 3 बड़े रिकॉर्ड, जिन्हें कभी नहीं तोड़ पाएंगे विराट कोहली

भारतीय टीम के इस बल्लेबाज के कारण संन्यास नहीं ले रहे धोनी, हुआ बड़ा खुलासा

First published: 25 September 2019, 21:10 IST
 
अगली कहानी