Home » क्रिकेट » India vs West indies: 2nd Day Match, Windies team trail by 555 runs, Team 94 runs on 6 wicket
 

Ind vs WI: दूसरे दिन का खेल खत्म, विंडीज ने 6 विकेट खोकर 94 रन बनाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 17:07 IST

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. अपनी पहली पारी में टीम इंडिया ने नो विकेटे खोकर 649 रन बनाए थे, इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने दूसरे दिन 94 रन बना पर ही अपने 6 विकेट खो दिए हैं.

विडींज की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई है. टीम में सबसे अधिक रन 12 बनाए हैं जो कि सुनील अंबरीश ने बनाए थे. इनसे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और कीरोन पॉवेल टीम की तरफ से ओपनिंग की लेकिन तीसरे ही ओवर में ब्रेथवेट 2 रन बनाकर मो. शमी की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद शमी ने कीरोन पॉवेल को भी एलबीडब्ल्यू कर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दे दिया. पॉवेल 1 रन बनाकर आउट हुए, फिर शाई होप (10), शिमरोन हेटमेयर (10) और सुनील अंबरीश ने 12 रन बनाए.

टीम इंडिया की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लोकेश राहुल के रूप में अपना पहला विकेट पहले ओवर में ही खो दिया था. इसके बाद पृथ्वी शॉ ने और चेतेश्वर पुजारा के साथ टीम की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए टीम का स्कोर 133 रनों का स्कोर बनाया. अपने पहले ही टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ ने 132 रन की शानदार पारी खेली और चेतेश्वर पुजारा ने 86 रन की शानदार परी खेली थी. फिर कप्तान विराट कोहली ने 139 रन की पारी खेली और उनके साथ ही अजिंक्य राहणे ने 41 रन की पारी.

 

भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत ने 92 रन की तूफानी पारी खेली है, पंत ने अपनी पारी में 84 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए. उमेश यादव (22) और कुलदीप यादव (12) रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद रविंद्र डेजा ने शमी के साथ 23 रन जोड़े और टीम को 649 के स्कोर तक पहुंचाया.

जडेजा इस मैच में नाबाद शतक बनाकर पवेलियन गए और अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया. जडेजा के साथ मोहम्मद शमी ने भी दो रन की नाबाद पारी खेली. वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में देवेंद्र बिशू ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, शेरमन लेविस को दो सफलताएं मिली. शेनन गेब्रिएल, रोस्टन चेस और क्रेग ब्राथवैट को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढे़ं: Ind vs WI: जडेजा, शॉ और विराट के बल्ले से निकले इतने रन और टूट गया ये 39 साल पुराना रिकॉर्ड

प्लेइंग इलेवन -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रेथवेट (कप्तान), कीरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, रोस्टन चेस, सुनील अंबरीश, शेन डॉवरिच (विकेटकीपर), कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, शेरमन लुइस, शेनॉन गैब्रिएल.

First published: 5 October 2018, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी