Home » क्रिकेट » India vs West Indies: Evin Lewis Withdraws From Limited-Overs Series, Cites Personal Reasons
 

क्रिस गेल के 'नक्शेकदम' पर चला उनका उत्तराधिकारी, मुसीबत में पड़ी वेस्टइंडीज टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 8:05 IST

पिछले काफी समय से परेशानियों से जूझ रही वेस्टइंडीज टीम को बुधवार को एक और बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज इविन लुईस ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत के दौरे से हटने का फैसला किया.

लुईस ने हाल में क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को लेने से इनकार कर दिया था जिससे उन्होंने दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों के लिये अपनी उपलब्धता जता दी. वह क्रिस गेल और अन्य स्टार खिलाड़ियों के नक्शेकदमों पर चल रहे हैं.

गेल ने पहले ही भारत में पांच वनडे और तीन वनडे के लिये अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया था. वह इस समय शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. लुईस भारत में टीम के लिये फायदेमंद साबित हो सकते थे, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके हैं. उनके 35 मैचों में दो वनडे शतक और टी20 में महज 17 मैचों में भी इतने ही शतक हैं.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाड़ी टीम की कप्तानी करने के बाद अब कोच की भूमिका निभाना चाहता है


क्रिकेट वेस्टइंडीज के अनुसार, ‘पावेल और पूरन को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में इविन लुईस की जगह शामिल करने के लिये कहा गया है. वहीं मैकॉय अलजारी जोसेफ की जगह लेंगे.’ भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सिरीज 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी.

वेस्टइंडीज वनडे टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन सुनील अम्बरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कीरन पावेल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस.

टी20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, केरॉन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस

First published: 18 October 2018, 8:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी