Home » क्रिकेट » india vs west indies fourth odi toss report
 

IND vs WI: भारत ने टॉस जीतकर लिया ये फैसला, पंत की जगह इस दिग्गज को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 11:25 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला आज मुंबई में खेला जाएगा. सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है और जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी उसके श्रृंखला जीतने के आसार बढ़ जाएंगे.इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है, भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है.

 

भारत ने तिरुवनंतपुरम में खेला गया पहला मैच आसानी से जीता था और विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मुकाबला ड्रॉ हो गया था. पुणे में खेले गए तीसरे मैच में कैरेबियाई टीम ने जीत हासिल की थी और आज सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम की अगर बात करें तो कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल रहा है और यही टीम के पिछले मैच में हार की वजह बनी. रोहित शर्मा पहले मैच में शानदार शतक बनाने के बाद बाकी दोनों मैचों में फ्लॉप रहे और शिखर धवन भी अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. अंबाती रायडू को शुरुआत तो मिल रही है लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पा रहे हैं. एम एस धोनी का बल्ला भी पूरी तरह खामोश है. कप्तान कोहली सीरीज में लगातार 3 शतक जड़ चुके हैं उनसे आज एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी. आज के मैच में ऋषभ पंत की जगह केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया.

वेस्टइंडीज की अगर बात करें तो उनके दो बल्लेबाजों शिमरोन हिटमायर और शाई होप ने अब तक शानदार बल्लेबाजी की है. पिछले मैच में होप ने बेहतरीन पारी खेली थी। एक बार फिर से इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर आज कैरेबियाई टीम का दारोमदार होगा. हालांकि मार्लोन सैमुअल्स, किरोन पॉवेल और कप्तान जेसन होल्डर से भी टीम को एक अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

आइए जानते हैं दोनों टीमें आज के मैच में किन-किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी हैं:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, एम एस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव,  जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज: चन्द्रपॉल हेमराज, किरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, मार्लोन सैमुएल्स, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, ओबेड मैकॉय, कीमो पॉल और केमार रोच.

First published: 29 October 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी