Home » क्रिकेट » india vs west indies: Groin strain forces debutant Shardul Thakur off the field
 

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी, चोट की वजह से ये गेंदबाज़ हुआ बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2018, 12:05 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट डेब्यू किया. भारत की तरफ से शार्दुल टेस्ट खेलने वाले 294वें भारतीय बने.

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम की तरफ से हैदराबाद टेस्ट में डेब्यू किया। लगातार तीसरे मैच में भारतीय टीम की तरफ से किसी खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के पांचवें मैच में हनुमा विहारी, राजकोट में खेले गए पहले मैच में पृथ्वी शॉ और अब हैदराबाद में शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट डेब्यू किया है.

बेहद ख़राब रहा है डेब्यू

पारी के चौथे ओवर में शार्दुल ठाकुर को मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी. जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना जाता है. हाल में ही आ रही है रिपोर्ट्स के अनुसार शार्दुल ठाकुर आज मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से नहीं खेलेंगे.

शार्दुल ठाकुर का फर्स्टक्लास करियर

भारत की तरफ से पहला टेस्ट खेलने उतरे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. 55 मुकाबले में शार्दुल ने 188 विकेट हासिल किए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31 रन देकर 6 विकेट रहा है. इस दौरान वह 12 बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

शार्दुल ठाकुर का इंटरनेशनल करियर

भारत की तरफ से शार्दुल ने 5 वनडे और 7 टी-20 मैच में गेंदबाजी की है। वनडे में 6 जबकि टी-20 में उन्होंने 8 विकेट लिए हैं.

First published: 12 October 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी