Home » क्रिकेट » India vs West Indies Ist T20: Big Question Sanju Samson or K L Rahul who Will open
 

IND vs WI T20: के एल राहुल या संजू सैमसन आखिर किसे मिलेगा मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2019, 19:16 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को हैदराबाद में तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs WEst Indies T20 Series) का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में सभी की निगाहें इस बात पर होगी कि आखिर टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के साथ कौन ओपनिंग करेगा.

दरअसल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी(Syed Mushtaq Ali Trophy) में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए शिखर धवन(Shikhar Dhawan) चोटिल हो गए थे जिसके कारण टीम इंडिया में संजू सैमसन(Sanju Samson) की वापसी हुई. ऐसे में सबको उम्मीद हैं कि उन्हें अोपनिंग का मौका दिया जा सकता है. हालांकि ये इतना आसान भी नहीं हैं क्योंकि केएल राहुल(KL Rahul) के लिए माना जा रहा है कि वो रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे.


21 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए जिस 15 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया गया था उसमें संजू सैमनस का नाम नहीं था. लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया. इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज के लिए चुना गया था.

इसलिए मिल सकता हैं मौका

हालांकि उन्होंने तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस खिलाड़ी को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले एक मौका तो दिया जाए. इसके पीछे एक कारण भी हैं. हाल ही में संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में संजू सैमसन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. केरल के लिए खेलते हुए इस दाए हाथ के बल्लेबाज ने 120.66 की स्ट्राइक रेट से 1000 से अधिक रन बनाए है. वहीं इससे पहले हुई विजय हजारे ट्राफी में यह खिलाड़ी गोवा के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ चुका है.

विराट कोहली के आने से उम्मीदों पर फिर सकता हैं पानी

बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिय गया था ऐसे में केएल राहुल को नंबर तीन पर विराट की जगह बल्लेबाजी करनी थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके है. हालांकि शिखर धवन के बाहर जान के बाद इस बात की उम्मीज ज्यादा हैं कि राहुल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करे. और विराट कोहली अपने स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे.

केएल राहुल इससे पहले कई बार शिखर धवन की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत कर चुके हैं. ऐसे में इस बात की उम्मीद ज्यादा हैं कि राहुल ही ओपनिंग करेंगे. इसके अलावा टीम इंडिया में बाकी की पोजिसन से छेड़छाड़ की जाएगी इसकी उम्मीद ना के बराबर हैं क्योंकि बाकी के खिलाड़ी अच्छा कर रहे है.

आर अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, बताया आखिर क्यों पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली का थामा हाथ

First published: 5 December 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी