Home » क्रिकेट » india vs west indies none of us werent even 10 of what prithvi shaw is when we were 18-19 virat kohli
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा-विजय और धवन नहीं ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 14:54 IST

भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन से कप्तान विराट कोहली काफी प्रभावित हैं.  कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद युवा ओपनर पृथ्वी की जमकर तारीफ की. कप्तान ने कहा, जैसा पृथ्वी खेलते हैं उनकी उम्र में वो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं खेल पाते थे.

भारत ने वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी पांच वनडे और तीन टी-20 का मुकाबला खेलना है. इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के अहम दौरे पर जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चुना जाना बाकी है लेकिन कप्तान कोहली ने संकेत दिए हैं कि युवा पृथ्वी शॉ टीम की ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं.

कप्तान कोहली ने मैच के बाद पृथ्वी की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम में खेल रहे युवा पृथ्वी शॉ जैसा खेल रहे हैं वो शानदार है. मुझे नहीं लगता कोई भी टीम का खिलाड़ी 18-19 साल की उम्र में इनका 10 प्रतिशत भी था.

आगे उन्होंने कहा कि टीम में किसी ऐसे का होना कमाल है जो आपको वैसी शानदार शुरुआत दिलाए जैसी आपको जरूरत हो. खासतौर पर अपनी पहली ही सीरीज में ऐसी छाप छोड़ना कमाल है.  इस नजरिए से तो टीम में ऐसे बल्लेबाज का होना शानदार है जो इतना निडर हो. वो लापरवाह नहीं हैं बल्कि उनको अपने खेल पर काफी विश्वास है. इंग्लैंड में नेट्स में हमने देखा, वह बेहद आक्रमक हैं लेकिन नियंत्रण में रहते हैं.

First published: 15 October 2018, 14:54 IST
 
अगली कहानी