Home » क्रिकेट » India vs West Indies ODI Series injured Bhuvneshwar Kumar out Shardul Thakur In
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2019, 14:34 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs West Indies ODI Series) का पहला मुकाबला 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. चार महीने बाद चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar) एक बार फिर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए है. उनकी जगह टीम में शार्दुल ठाकुर(Shardul Thakur) को लिया गया है.

मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज(India vs West Indies T20 Series) का निर्णायक मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार चोटिल हुए थे. मैच के बाद उन्होंने टीम मैनेजमेंट से दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद बीसीसीआई(BCCI) ने उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया. भुवनेश्वर कुमार साल 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे है. विश्व कप 2019(World Cup 2019) के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.


भुवनेश्वर कुमार साल 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे है. विश्व कप 2019(World Cup 2019) के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी लेकिन इस खिलाड़ी के लिए यह सीरीज खास नहीं रही. भुवनेश्वर कुमार को इस पूरी सीरीज में मात्र दो सफलताएं मिली और वो सीरीज के अंतिम मुकाबले में. गौरतलब हो, भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज के तीनों मुकाबले खेले है.

 

बीसीसीआई ने शुक्रवार इस बात का ऐलान किया कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए है. शुक्रवार को बीसीसीआई ने भुवनेश्वर कुमार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वो मैच फिट नहीं है. बीसीसीआई ने बताया, 'भुवनेश्वर कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान उनको कमर की दाईं तरफ दर्द की शिकायत हुई थी. मेडिकल जांच में पाया गया है कि उनके हर्निया के लक्षण दोबारा से उभर आए हैं. भुवी की जगह वनडे सीरीज के लिए शार्दुल वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.'

हालांकि शुक्रवार को इस बात की चर्चा थी कि भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में नवदीप सैनी को जगह मिल सकती है. लेकिन नवदीप सैनी चोट से अभी पूरी तरह उभर नहीं पाए है. ऐसे में शार्दुल को मौका दिया गया. शार्दुल ने एशिया कप 2018 के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है.

Vijay Diwas 2019: साल 1971 के युद्ध का एक किस्सा ये भी, जब भारत और पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने एक ही टीम के लिए खेले मैच

 

First published: 14 December 2019, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी