Home » क्रिकेट » India vs West Indies: Prithvi Shaw debutant brings up his maiden Test half-century from 56 balls
 

Ind vs WI: पृथ्वी शॉ ने वो कर दिखाया जो कपिल देव और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी नहीं कर पाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 11:55 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सिरीज का पहला मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है.  इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, भारत की तरफ पृथ्वी शॉ ने इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है. शॉ ने अपने शानदार प्रदर्शन से विपक्षी टीम के छक्के छुडा़ दिए हैं, शॉ ने अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक लगा दिया है.

बता दें कि टीम इंडिया में वैसे ते कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर और कपिल देव का नाम सबसे पहले लिया जाता है. इस मैच में शॉ ने अर्धशतक लगाकर इन दो खिलाड़ियों सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है. साल 1989 में सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यु किया था, जिस मैच में वह पहली पारी में 15 रन पर आउट हो गए थे.


हालांकि इस मैच की दूसरी पारी में उनका नंबर नहीं आया था, लेकिन वह अपने टेस्ट डेब्यू में अर्धशतक नहीं लगा पाए थे. इसके साथ ही बता दें कि साल 1978 में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और इस मैच में कपिल देव ने 8 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: BCCI ने किया ऐलान भारत और विंडीज का दूसरा वनडे मैच इंदौर नहीं यहां होगा

First published: 4 October 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी