Home » क्रिकेट » india vs West Indies: Shannon Gabriel could be x factor for west indies in Roach’s absence
 

वेस्टइंडीज का ये गेंदबाज़ बढ़ा सकता है विराट 'सेना की दिल की धड़कन, पिछले 5 मैचों में चटका चुका है 28 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 14:57 IST

भारत और वेस्टइंडिया के बीच गुरुवार को टेस्ट सिरीज को पहला मैच खेला जाएगा. इस सिरीज में टीम इंडिया जहां इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार को भूला कर एक अच्छी शुरुआत करनी चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज भारत को हैरान करने की कोशिश करेगी. भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के पास कई स्टार तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो अपनी गति और स्विंग से टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का होश उड़ा सकते हैं. ऐसे में जिस गेंदबाज़ है पर टीम इंडिया की नज़र रहेगी तो शैनन गैब्रियल:

बेहद खतरनाक फॉर्म है गैब्रियल:
गैब्रियल अपनी रफ़्तार और स्विंग के जाने जाते है. इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में मिली जीत के मुख्यसूत्र में गैब्रियल भी थे. उन्होंने इस मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा उनकी घातक गेंदबाज़ी की वजह से बांग्लादेश और श्रीलंका के बल्लेबाज़ भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे.

बांग्लादेश के खिलाफ हुए नार्थ साउंड में हुए  टेस्ट मैच में उन्होंने 77 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ हुए उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने दोनों पारियों में 13 विकेट हासिल कर के श्रीलंका की बल्लेबाज़ी  को तहस-नहस कर दिया था. इसके अलावा उनके आखिरी 5 टेस्ट मैच की बात करें तो उन्होंने 28 विकेट हासिल किये हैं.


ऐसे में जब कोहली एंड कंपनी राजकोट में तेज़ विकेट की मांग कर रहा है  तो उनके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है. गैब्रियल लगातार 140किमी/घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी भी कर सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए पहले मैच में वो मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं.

First published: 3 October 2018, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी