Home » क्रिकेट » INDIA vs West Indies T20: How will Rohit Sharma deal with this three players of the West Indies in Virat Kohli's absence?
 

T-20 सिरीज: कोहली-धोनी के बिना विंडीज की इस तिकड़ी से कैसे निपटेंगे रोहित, राह नहीं आसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 12:15 IST
(file photo )

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सिरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है. वनडे सिरीज में टीम इंडिया ने बल्ले और गेंद से गजब का प्रदर्शन किया. कप्तान विराट कोहली ने लगातार तीन शतक जड़े, तो रोहित शर्मा ने भी कमाल की बल्लेबाजी की. वहीं गेंदबाजों का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा. भारत ने घरेलू सरजमीं पर लगातार छठी सीरीज जीती है. वनडे के बाद अब 4 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की T20 सिरीज खेली जानी है. जिसमें टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है.

file photo

रोहित शर्मा को T20 का कप्तान बनाया गया है. कोहली के अलावा एमएस धोनी भी टीम का हिस्सा नहीं है. कोहली और धोनी की अनुपस्थिति में रोहित के कंधों पर एक युवा टीम का जिम्मा होगा. जो आसान नहीं रहेगा. वेस्टइंडीज की टीम को टी-20 फार्मेट में खतरनाक माना जाता है. टी-20 में वेस्टइंडीज की टीम को हराना आसान कामन नहीं होगा.

file photo

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पिछले 8 मैचों में भारत को पांच में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. ऐसे में रोहित शर्मा के लिए वेस्टइंडीज की चुनौती से पार पाना आसान काम नहीं होगा.

file photo

वेस्टइंडीज की टीम की बात करें तो उसके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी-20 में सबसे ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं. विंडीज की टीम में कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज खेलेंगे. इस तिकड़ी से टीम इंडिया के लिए निपटना आसान काम नहीं होगा. इनके अलावा डेरेन ब्रावो को भी टीम में शामिल किया गया है, ब्रावो को टी-20 का स्पेशलिस्ट माना जाता है.

file photo

वेस्टइंडीज की टीम के पास ऑलराउंडर खिलाड़ियों की भी भरमार है. जो इस फार्मेट में टीम इंडिया के छक्के छुड़ाने का माद्दा रखते हैं. बल्ले से गेंद को मैदान से बाहर भेजना हो या गेंद से बल्लेबाज को चकमा देते हुए विकेट हासिल करने हो, इंडीज को इसमें महारत हासिल है. इसको देखते हुए रोहित बिग्रेड के लिए विंडीज की चुनोती से पार पाना आसान नहीं होगा. हालांकि यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा कि रोहित शर्मा विंडीज की इस चुनौती से कैसे पार पाते हैं.

वेस्टइंडीज टी-20 टीम इस प्रकार है-

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलीन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, इविन लुईस, ओबेद मैक्कॉय, कीमो पॉल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड, ओशाने थॉमस.

First published: 2 November 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी