Home » क्रिकेट » India vs West Indies T20I will held in Lucknow on 6th November India vs West Indies Full Schedule
 

हो जाइए तैयार, 6 तारीख को कानपुर में नहीं यूपी के इस शहर में गरजेगा गेल और रोहित का बल्ला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 8:41 IST

मंगलवार को टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाली टेस्ट, वनडे और T20 सिरीज का ऐलान हो गया है. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाली इन तीनों फॉर्मेट की सिरीज अगले महीने के पहले हफ्ते से शुरू हो रही है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को दुबई में एशिया कप खेलना है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) ने मिलकर मंगलवार को तीनों फॉर्मेट की सिरीज की डेट का ऐलान कर दिया है. इसके साथ-साथ बीसीसीआई ने इस बात का भी ऐलान कर दिया है कि टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले ये मैच कहां होंगे.

बता दें कि टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन T20 मैचों की सिरीज होनी है. ये वेस्ट इंडीज का इंडिया टूर है. वेस्ट इंडीज के इस दौरे की शुरुआत टेस्ट सिरीज से होगी. इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 4-8 अक्टूबर तक खेला जाएगा.

4 अक्टूबर से 11 नवंबर तक चलने वाले वेस्ट इंडीज के इस टूर पर T20 मैच यूपी के एक शहर में भी होगा. यूपी के कानपुर में तो अक्सर इंटरनेशनल मैच होते हैं लेकिन इसी यूपी में अब एक और इंटरनेशनल स्टेडियम तैयार हो गया है, जिसमें डेब्यू मैच 6 नवंबर को खेला जाएगा.

दरअसल, 50 हजार की दर्शक छमता वाले इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम, लखनऊ को भी अब इंटरनेशनल मैचों की मान्यता मिल गई है. इसके बाद ही बीसीसीआई ने इस मैदान पर इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच 6 नवंबर को होने वाले दूसरे T20 मैच को इसी स्टेडियम में कराने की अनुमति दे दी है.

इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले मैचों का शेड्यूल

टेस्ट सिरीज

पहला टेस्ट: 4-8 अक्टूबर, राजकोट
दूसरा टेस्ट: 12-16 अक्टूबर, हैदराबाद

वनडे सिरीज

पहला वनडे: 21 अक्टूबर, गुवाहटी
दूसरा वनडे: 24 अक्टूबर, इंदौर
तीसरा वनडे: 27 अक्टूबर, पुणे
चौथा वनडे: 29 अक्टूबर, मुंबई
पांचवा वनडे: 1 नवंबर, तिरुंवतपुरम

T20 सिरीज

पहला T20: 4 नवंबर, कोलकाता

दूसरा T20: 6 नवंबर, लखनऊ

तीसरा T20: 11 नवंबर, चेन्नई

First published: 5 September 2018, 8:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी