Home » क्रिकेट » india vs west indies test series 2018 ravichandran ashwin reveals equipped with tricks learnt from mujeeb ur rahman
 

अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, 16 साल के इस स्पिनर ने सिखाई उनको स्पिन गेंदबाज़ी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 11:10 IST

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन पूरी दुनिया में अपनी घातक स्पिन गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में आप से कहे कि अश्विन को भी किसी ने गेंदबाज़ी सिखाई है. तो शायद आप हैरान रह जाएंगे, लेकिन ये सच है. इस बात का खुलासा खुद अश्विन ने अपने एक इंटरव्यू में किया है. अश्विन ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि आईपीएल सीजन 2018 में उन्होंने अफगानिस्ता के युवा गेंदबाज मुजीब उर रहमान से स्पिन गेंदबाजी के कुछ रहस्यमयी पहलू सीखे हैं.

मुजीब उर रहमान को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ज्यादातर मुजीब उर रहमान जो गेंदे करते हैं उनमें से कैरम बॉल वो गेंद है जो मैं करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने वाइट बॉल क्रिकेटर में स्लाइडर पर भी वर्क किया है, इसके अलावा मैंने लेग ब्रेक और धीमी कैरम बॉल भी करना सीखा है.

अश्विन ने आगे कहा कि मैंने मुजीब से अंडर कटर बॉल और रिवर्स अंडर कटर बॉल करना सीखा है, अश्विन के मुताबिक, टी20 क्रिकेट में अंडर कटर गेंद काफी खतरनाक मानी जाती है. आप को बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब अफगानिस्तान के इस युवा होनहार बॉलर को 4 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुजीब ने 2018 आईपीएल सीजन में 14 विकेट लिए थे.

First published: 4 October 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी