Home » क्रिकेट » India vs West indies: Virat Kohli made Fastest 24 Test Century in 123 innings, Kohli Breaks Sachin Tendulkar And Sunil Gavaskar Record
 

Ind vs Wi: कोहली ने तोड़ दिया सचिन और गावस्कर का ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली बने टीम इंडिया के लिए 'विराट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 12:28 IST
(BCCI)

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट के स्टेडियम में खेले जा रहे दो टेस्ट मैच की सिरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के सलमी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर अपने डेब्यू टेस्ट में कमाल कर दिया था. इसके बाद अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक नया कारनाम कर दिया है.

कोहली ने दूसरे दिन में लंच के समय तक 120 रनों की पारी खेली. इस शानदार पारी के साथ ही कोहली ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने शतक लगाते ही अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक पूरा किया है. इस शतक को कोहली ने 123 पारियों में पूरा किया है, इसके साथ ही उन्होंने सचिन और गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें कि सचिन ने अपने टेस्ट करियर के 24वें शतक को 125 पारियों में पूरा किया था और गावस्कर ने 128 पारियों में पूरा किया था.

 

इस समय कोहली सबसे कम पारियों में 24वें शतक को पूरा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है, पहले नंबर पर महान बल्लेबाज़ डॉन ब्रैडमैन है उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 24वें शतक को महज 66 पारियों में पूरा किया था.

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ से पहले टीम इंडिया के ये 14 बल्लेबाज भी लगा चुके हैं डेब्यू टेस्ट में शतक, अब हैं टीम से गायब

First published: 5 October 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी