Home » क्रिकेट » india vs westindies 1st odi windies tour of india 2018
 

कोहली और रोहित के तूफ़ान में उड़ी विंडीज की टीम, भारत ने 8 विकेट से जीता मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 7:53 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट से जीत दर्ज की है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमेयर (106) की शतकीय पारी की मदद से आठ विकेट पर 322 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे भारत ने 42.1 ओवर में ही महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.


कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के तूफानी शतकों के दम पर भारत ने पहले वनडे मैच में रविवार को वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. विराट ने 107 गेंद की पारी में 21 चौके और दो छक्के लगाए. रोहित ने 117 गेंदों की पारी में 15 चौके और आठ छक्के उड़ाए. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रन की साझेदारी की.

हेटमेयर (106) की शतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले वनडे मैच में भारत को 323 रनों का लक्ष्य दिया था. मेहमानों के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वेस्टइंडीज का पहला विकेट 19 रन पर चंद्रपाल हेमराज के रूप में गिरा. पहला मैच खेल रहे हेमराज ने 9 रन बनाए उन्हें मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया

इसके बाद कीरेन पॉवेल (51) ने शाई होप (32) के साथ मिलकर 65 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूती देने की कोशिश की. खलील अहमद ने शिखर धवन के हाथों पॉवेल को कैच आउट करा विंडीज का दूसरा विकेट गिरा दिया. पॉवेल ने अपनी 39 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए.

वेस्टइंडीज के खाते में एक रन और ही जुड़ पाया था कि 86 के स्कोर पर युजवेंद्र चहल ने मार्लन सैमुअल्स को खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. हेटमेर ने वेस्टइंडीज को लड़खड़ाती पारी को संभाला.


हेटमेयर ने होप के साथ 28 रन और रोवमैन पॉवेल (22) के साथ 74 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. हेटमेयर ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक बनाया. 13वां वनडे मैच खेल रहे हेटमेयर ने महज 78 गेंदों में 106 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए.

भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं जडेजा और शमी को दो-दो सफलताएं मिली. अहमद को एक विकेट मिला.

First published: 22 October 2018, 7:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी