Home » क्रिकेट » india vs westindies: ankeet bawane is ready to take place of ajinkya rahane in test cricket
 

अजिंक्य रहाणे की जगह लेने को तैयार है द्रविड़ का ये चेला, लगा चुका है 4 मैचों में 3 शतक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 11:43 IST

टीम इंडिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का हालिया प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. रहाणे पीछे कुछ समय से लगातार फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहें है. इंग्लैंड के खिलाफ अगर आप तीसरे टेस्ट को छोड़ दे तो रहाणे का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. ऐसे में अब उनकी जगह लेने के लिए एक और खिलाड़ी आगे आ रहा है. तो आइये जानते है कौन वो खिलाड़ी है.

रहाणे का प्रदर्शन है निराशाजनक

अगर रहाणे के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले 13 पारियों से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है. इसके अलावा ख़राब फॉर्म की वजह से रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मैचों से टीम से भी बाहर कर दिया गया था. ऐसे में साफ है कि रहाणे का बल्ला कुछ समय से रूठा हुआ है. ऐसे में अब रहाणे की जगह किसी और खिलाड़ी का मौका देने का समय आ गया है.

घरेलू क्रिकेट में लगा रहा है रनों का अंबार

महाराष्ट्र के बल्लेबाज़ अंकित बावने पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में है. उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अभी तक 53.38 के औसत से 5712 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा अगर उनके लिस्ट ए के करियर की बात करें तो उन्होंने 44.37 के औसत से 2263 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सात शतक और आठ अर्धशतक बनाए है.

वही अगर उनके हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने हाल के चार मैचों में तीन शतक लगाए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान भी उन्होंने 116 रन की पारी खेली थी. विजय हज़ारे ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ 100 और कर्नाटक के खिलाफ 104 रन की पारी खेली थी.

वही ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ लिस्ट ए के मैच में 91 रन और साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 80 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा सबसे ख़ास बात ये है कि बावने खुद भी नंबर 5 पर खेलते है. उन्होंने खुद कहा है कि वो नंबर पांच पर खेल सकते है. ऐसे में साफ़ है कि वो टेस्ट में रहाणे की जगह ले सकते हैं.

First published: 2 October 2018, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी